34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार/बक्सर में शराबी को छुड़ाने के लिए आक्रोशित भीड़ ने किया थाने का घेराव, लाठीचार्ज

बक्सर:बिहार के बक्सर में मुरार थाना की पुलिस को दो शराबियों को पकड़ना महंगा पड़ गया. शराबी को छुड़ाने के लिए गांव के लोगों ने मुरार थाना का घेराव किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा भी किया. जिसे लेकर कुछ समय के लिये अफरातफरी मच गया. घटना की सूचना मिलते ही डुमरांव एसडीपीओ […]

बक्सर:बिहार के बक्सर में मुरार थाना की पुलिस को दो शराबियों को पकड़ना महंगा पड़ गया. शराबी को छुड़ाने के लिए गांव के लोगों ने मुरार थाना का घेराव किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा भी किया. जिसे लेकर कुछ समय के लिये अफरातफरी मच गया. घटना की सूचना मिलते ही डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों को डुमरांव एसडीपीओ समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं थे. इसके बाद डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने पुलिस के जवानों को लाठीचार्ज करने का आदेश दे दिया. पुलिस को लाठियां भांजते देख ग्रामीण भाग गये.

इसके बाद ग्रामीणों ने चौगाईं-बगेन मार्ग को तीन घंटे तक जाम कर प्रदर्शन की. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीण भागने में सफल रहे. बताया जाता है कि रविवार की रात मुरार थाना की पुलिस ने चौगाईं गांव से दो शराबी संतोष कुमार और सुभाष राम को शराब के नशे में हंगामा करते हुए पकड़ लिया. जब इसकी सूचना सोमवार की सुबह चौगाईं गांव के लोगों को मिली तो वे आक्रोशित हो गये और दोनों शराबियों को छुड़ाने के लिए मुरार थाना पहुंच गये. जहां लोगों ने दोनों को छोड़ने के लिए दबाव बनाने लगे. इसके बाद जब पुलिस ने इसका विरोध किया तो करीब तीस की संख्या में लोगों ने मुरार थाना का घेराव कर दिया.

मुरार थानाध्यक्ष मनोज पाठक ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह, नावानगर, बगेन, कोरानसराय थाना की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. जहां सभी लोगों से शांत रहने को कहा लेकिन आक्रोशित लोग उनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे. लोगों को आक्रोशित होता देख डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने पुलिस के जवानों को लाठीचार्ज करने का आदेश दिया. आदेश मिलते ही जवानों ने लाठियां भांजना शुरू किया. जिसमें पुलिस के जवानों ने कई लोगों की पिटाई कर दी. पुलिस को लाठियां भांजता देख लोग भागने में सफल रहे.

पुलिस के लाठीचार्ज के बाद लोग चौगाईं ग्रामीण बैंक पहुंचे. जहां मुखिया पति औनीष नारायण सिंह के नेतृत्व में बगेन कोरानसराय मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया. साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. करीब तीन घंटे तक लोगों ने आगजनी कर सड़क को जाम रखा. इसी बीच पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को देखते ही गांव के लोग भागने में सफल रहे. वहीं पुलिस सभी लोगों की पहचान के लिए वीडियो फुटेज का सहारा ले रही है. डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. वीडियो फुटेज से लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी.

ग्रामीणों ने कहा पुलिस बिकवा रही है शराब
चौगाईं के लोगों ने कहा कि मुरार थाना की पुलिस इलाके में शराब बिकवा रही है. जिससे लोग शराब पी रहे हैं. अगर पुलिस शराब तस्करों पर कार्रवाई करती तो शायद आज एक भी युवक शराब के नशे में गिरफ्तार नहीं होता. पुलिस को कई बार सूचना दी गयी कि गांव में शराब का कारोबार किया जा रहा है लेकिन आज तक थानाध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं की. साथ ही शराब तस्करों से मिलकर शराब बिकवाते हैं. लोगों ने कहा कि पुलिस केवल गरीब लोगों को ही पकड़ रही है. बड़े लोगों को तो पैसा लेकर छोड़ दे रही है. ग्रामीणों ने कहा कि हम लोग शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए कहने गये थे. जहां थानाध्यक्ष ने सभी लोगों पर शराबियों को छुड़ाने की झूठी अफवाह उड़ा दिया. पुलिस अपने बचाव के लिए झूठा आरोप लगा रही है.

एसपी ने कहा सभी पर होगी कार्रवाई
एसपी ने कहा कि थाना का घेराव और शराबियों को छुड़वाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. जितने भी लोगों ने थाने का घेराव और सड़क जाम किया है. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि कोई भी शराब पीने और शराब बेचने के आरोप में पकड़ा जायेगा तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. (सुधीर कुमार पुरिको, प्रभारी एसपी, बक्सर)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें