25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्रैश कोर्स को ले शिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण

बक्सर : मैट्रिक परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य को लेकर जिले के 116 उच्च विद्यालयों में क्रैश कोर्स प्रोग्राम चलाया जायेगा, जिसमें मैट्रिक के सेंटअप परीक्षार्थियों को पांच सप्ताह तक शिक्षा दी जाएगी. परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों पर ही क्रैश कोर्स आधारित होगा. क्रैश कोर्स की शुरुआत जिले […]

बक्सर : मैट्रिक परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य को लेकर जिले के 116 उच्च विद्यालयों में क्रैश कोर्स प्रोग्राम चलाया जायेगा, जिसमें मैट्रिक के सेंटअप परीक्षार्थियों को पांच सप्ताह तक शिक्षा दी जाएगी. परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों पर ही क्रैश कोर्स आधारित होगा. क्रैश कोर्स की शुरुआत जिले में 23 दिसंबर से शुरू होगा.

मैट्रिक परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों पर आधारित मॉडल प्रश्न पत्र तैयार किए जाएंगे और उन मॉडल प्रश्न पत्रों के आधार पर मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाया जाएगा. पिछले 10 साल के प्रश्न पत्रों के आधार पर पर रिवीजन कराया जाएगा. इस तरह पूरे 1 साल की पढ़ाई को क्रैश कोर्स के माध्यम से 5 सप्ताह में पूरा करा दिया जाएगा. जिससे मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को काफी सहायता मिलेगी.
कार्यक्रम को संचालित करने के लिए जिले के 116 उच्च विद्यालयों के शिक्षकों को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान राजेंद्र प्रसाद चौधरी ने एक दिवसीय ट्रेनिंग दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें