1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news big set back for ljp chirag paswan only one lok jan shakti party mla raj kumar singh join cm nitish kumar party jdu upl

बिहार में LJP के इकलौते विधायक भी जदयू में शामिल, CM नीतीश की शरण में MLA राजकुमार सिंह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 राज कुमार सिंह ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली.
राज कुमार सिंह ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली.
Twitter

Bihar Politics: बिहार के सियासी गलियारे से मंगलवार को बड़ी खबर सामने आयी है. बिहार में लोजपा के एक मात्र विधायक राज कुमार सिंह ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली. हालांकि इस बात का कयास बीते काफी दिन से था जिस पर आधिकारिक मुहर अब जा कर लगी है. लोजपा के इकलौते विधायक का पार्टी से बगावत कर जदयू में शामिल होना चिराग पासवान के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

विधानसभा चुनाव 2020 में बेगूसराय के मटिहानी से लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते राज कुमार सिंह बीते कई दिन से जदयू नेताओं के संपर्क में थे. मंगलवार को उन्होंने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा कि वे विधानसभा में अपनी पार्टी का विलय जदयू में करना चाहते हैं. चूंकि राज कुमार सिंह अपनी पार्टी के इकलौते विधायक हैं, इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं आयी.

विधानसभा अध्यक्ष ने एक ही दिन में लोजपा के जदयू विधायक दल में विलय को मंजूरी दे दी. इसके बाद राजकुमार सिंह विधानसभा में जेडीयू के विधायक बन गये हैं. गौरतलब है कि इससे पहले जेडीयू ने बसपा के इकलौते विधायक जमा खान को भी अपने पाले में मिला लिया था. जमा खान के पाला बदलने से विधानसभा में बसपा का जेडीयू में विलय हो गया था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें