29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood: बिहार की नदियों का जल स्तर बढ़ने की आशंका, जानिए अपने जिले की नदी का ताजा हाल…

बिहार की नदियों का जलस्तर अब और अधिक बढ़ सकता है. आने वाले दिनों में नदियों का उफान तेज हो सकता है. जानिए क्या है अभी आपके जिले की नदी का जलस्तर...

Bihar Flood: बिहार की प्रमुख नदियों में कुछ स्थानों को छोड़कर उसके जलस्तर में गिरावट दर्ज की जा रही है. गंड़क, बागमती, कोसी और महानंदा नदियों के जलस्तर में कुछ स्थानों पर कम होने और कुछ स्थानों पर बढ़ने के संकेत हैं. केंद्रीय जल आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि मुजफ्फरपुर जिले के रेवाघाट में गंडक नदी का जलस्तर मंगलवार की सुबह खतरे के निशान से 16 सेंटीमीटर नीचे थे जिसमें बुधवार को 27 सेंटीमीटर वृद्धि होने की संभावना है. इसी प्रकार से घाघरा नदी का जलस्तर दरौली में खतरे के निशान से 102 सेंटीमीटर नीचे थे. इसके जलस्तर में बुधवार को 50 सेंटीमीटर वृद्धि होने की संभावना है.

गोपालगंज, मुजफ्फरपुर और खगड़िया की नदियां

गोपालगंज जिले के डुमरियाघाट में गंडक नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 116 सेंटीमीटर ऊपर था. इसमें बुधवार को 18 सेंटीमीटर की कमी होने की संभावना है. मुजफ्फरपुर जिले के बेनीबाद में बागमती का जलस्तर खतरे के निशान से 81 सेंटीमीटर ऊपर था जिसमें बुधवार को 49 सेंटीमीटर की कमी होने की संभावना है. खगड़िया जिला के बलतारा में कोसी नदी का जलस्तर 81 सेंटीमीटर ऊपर था जिसमें बुधवार को कोई परिवर्तन की संभावना नहीं है.

ALSO READ: Rupauli By Election: बिहार के रूपौली की सभी सीमाएं सील, पूर्णिया की इन सड़कों पर आज कड़ा रहेगा पहरा…

सीमांचल में नदियों के जलस्तर

किशनगंज जिले के तैयबपुर में महानंदा नदी का जल स्तर खतरे के निशान से 85 सेमी नीचे थे जिसमें बुधवार को 105 सेमी की वृद्धि होने की संभावना है. पूर्णिया जिले के ढ़ेंगराघाट में महानंदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 110 सेमी ऊपर था जिसमें बुधवार को 50 सेमी कम होने की संभावना है. कटिहार जिले के झावा में महानंदा का जलस्तर खतरे के निशान से 32 सेमी ऊपर था जिसमें 12 सेमी कमी की संभावना है. अररिया में परमान नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 43 सेमी ऊपर था जिसमें 22 सेमी की वृद्धि होने की संभावना है.

भागलपुर में गंगा और कोसी नदी का जलस्तर

भागलपुर में गंगा और कोसी का जलस्तर बढ़ रहा है.गंगा व कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है. इस्माईलपुर-बिंद टोली में पिछले 12 घंटे में 34 सेंटीमीटर की वृद्धि गंगा नदी में हुई है. मंगलवार को गंगा नदी 28.32 मीटर पर बह रही थी. हालांकि चेतावनी स्तर 30.48 मीटर से 2.16 मीटर नीचे बह रही है. हालांकि, फिलहाल स्थिति सामान्य बतायी जा रही है. मदरौनी में कोसी नदी का जलस्तर पिछले 12 घंटे में 11 सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गयी है. मंगलवार को मदरौनी में कोसी नदी 27.95 मीटर पर बह रही थी जो कि चेतावनी स्तर 30.48 मीटर से 2.53मीटर नीचे बह रही है. फिलहाल मदरौनी में स्थिति सामान्य होने की जानकारी नवगछिया बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल कार्यालय से मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें