24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rupauli By Election: बिहार के रूपौली की सभी सीमाएं सील, पूर्णिया की इन सड़कों पर आज कड़ा रहेगा पहरा…

बिहार के पूर्णिया लोकसभा की रूपौली विधानसभा सीट पर बुधवार को उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराए जा रहे हैं. रूपौली की सीमाओं को सील कर दिया गया है.

Rupauli By Election: बिहार की एकमात्र विधानसभा सीट पर बुधवार को वोटिंग हो रही है. पूर्णिया लोकसभा अंतर्गत रूपौली सीट पर मतदान कराए जा रहे हैं. बुधवार की सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू करा दी गयी. 321 बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराए जाने का दावा प्रशासन की ओर से किया गया है. रूपौली से लगी सभी सीमाओं को सील किया गया है ताकि कहीं किसी भी तरह से मतदान प्रभावित नहीं हो सके.

बॉर्डर इलाकों में कड़ा पहरा

रूपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. जिला पुलिस बल एवं अर्द्ध सैनिक जवानों की टुकड़ियों के संयुक्त फ्लैग मार्च के द्वारा भयमुक्त रहने का संदेश दिया गया है. रूपौली प्रखंड की सीमा कटिहार, भागलपुर एवं मधेपुरा जिले की सीमा से जुड़ी है. जबकि भवानीपुर एवं बी कोठी प्रखंड की सीमा मधेपुरा जिला से सटी है. इन तीनों प्रखंड क्षेत्र में संबंधित स्थलों पर 22 चेक पोस्ट बनाए गये हैं. विधानसभा के कुल 321 मतदान केंद्रों पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गये हैं.

ALSO READ: Rupauli By Election: बिहार के रूपौली में मतदान शुरू, 321 बूथों पर 3 लाख से अधिक मतदाता डालेंगे वोट

सीमावर्ती इलाकों में पुलिस गश्ती बढ़ायी गयी

तीन जिलों से सटे सीमा के कारण यह विधानसभा क्षेत्र संवेदनशील माना जाता है. खासकर सीमावर्ती इलाकों में पुलिस गश्ती बढ़ा दी गई है. चुनाव में खलल डालने वाले आपराधिक तत्वों से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. पूरे विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले 38 पंचायत एवं दो नगर पंचायत के लिए अर्द्ध सैनिक बलों की 10 टुकड़ियों तैनात की गयी है.

रूपौली से सटे रास्तों पर भी निगरानी तेज

रूपौली विधानसभा सीमा क्षेत्र से सटे रास्तों से क्षेत्र में प्रवेश करने वाले अवांछितों पर पुलिस की निगाोबानी जारी है. जिला प्रशासन द्वारा बिहार पुलिस के एक हजार से अधिक जवानों के साथ पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई.सभी थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा सघन वाहन चेकिंग जारी है.

12 गिरफ्तार, 18 संदिग्ध डिटेन

एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि विभिन्न थाना अंतर्गत सीआरपीएफ एवं जिला बल के सहयोग से संयुक्त छापेमारी में 12 अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा 18 संदिग्ध को डिटेन कर उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें