1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election chunav 2020
  5. bihar election results 2020 cm nitish kumar tenders his resignation to governor fagu chauhan 15 november nda meeting on government formation abk

सातवीं बार ‘नीतीशे कुमार’, 15 नवंबर को एनडीए की अहम बैठक, मंत्रिमंडल पर भी विचार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सातवीं बार ‘नीतीशे कुमार’, 15 नवंबर को एनडीए की अहम बैठक, मंत्रिमंडल पर भी विचार
सातवीं बार ‘नीतीशे कुमार’, 15 नवंबर को एनडीए की अहम बैठक, मंत्रिमंडल पर भी विचार
प्रभात खबर

Bihar Election Results 2020: बिहार में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो चुकी है. 15 नवंबर को एनडीए की अहम बैठक होने जा रही है. इसमें नई सरकार से जुड़े अहम फैसले होंगे. इसके पहले शुक्रवार की शाम सीएम नीतीश कुमार के साथ एनडीए के नेता राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

नीतीश कैबिनेट की अंतिम बैठक

मुख्यमंत्री निवास में शुक्रवार की शाम को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक हुई. इसमें 16वें विधानसभा को भंग करने की सिफारिश करने का फैसला लिया गया. बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों का आभार जताया. उन्होंने कहा कि कार्यकाल के दौरान सभी मंत्रियों ने अच्छा काम किया. सभी मंत्रियों ने सराहनीय काम करते हुए हर कदम पर अपेक्षित सहयोग भी दिया.’

दिवाली बाद 15 नवंबर को बैठक

बिहार में सरकार गठन की कवायद के बीच पत्रकारों से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने अपनी बातें रखी. उन्होंने बताया कि 15 नवंबर को एनडीए के विधायकों की संयुक्त बैठक होगी. बैठक में सरकार गठन पर अहम फैसले होंगे. बैठक के बाद फैसलों की जानकारी दी जाएगी. बता दें रिजल्ट के बाद सरकार गठन और शपथ ग्रहण पर कयास लग रहे थे. उम्मीद है 15 नवंबर की बैठक में सारे फैसले हो जाएंगे.

सातवीं बार सीएम पद की शपथ

नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इस बार शपथ ग्रहण करने के साथ ही वो लगातार चौथी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. केंद्रीय मंत्री, सांसद रह चुके नीतीश कुमार बिहार के साथ ही देश की राजनीति में जाना-पहचाना नाम हैं. बिहार की राजनीति को करीब से देखने वालों के मुताबिक नीतीश कुमार ने एक लंबा सफर तय किया है. इस चुनाव में भी वो एनडीए के स्टार प्रचारक रहे.

बिहार के चुनाव रिजल्ट में एनडीए

बीजेपी - 74

जेडीयू - 43

वीआईपी - 4

हम - 4

(बहुमत के लिए 122 सीटें)

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें