32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह समेत BJP के सीनियर नेताओं से मिले सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा, जानिए मुलाकात के उद्देश्य..

बिहार के दोनों उपमुख्यमत्रियों ने दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है. सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने गृह मंत्री अमित शाह व प्रदेश प्रभारी से भी मुलाकात की है. जानिए क्या है इस मुलाकात का उद्देश्य..

बिहार में सियासी उलटफेर के बाद एनडीए की सत्ता में वापसी हुई है. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री तो सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं. नयी सरकार बनने के बाद भाजपा कोटे से बने दोनों उपमुख्यमंत्री शनिवार को दिल्ली पहुंचे. वहीं रविवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ दोनों ने मुलाकात की है. बिहार भाजपा के प्रभारी विनोद तांवड़े व गृह मंत्री अमित शाह से भी दोनों उपमुख्यमत्रियों ने मुलाकात की और आपस में बातचीत की है.

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिले दोनों उपमुख्यमंत्री

रविवार को उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े से मिलने उनके आवास पहुंचे. दोनों का स्वागत किया गया. वहीं तीनों के बीच बातचीत भी हुई. इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिलने भी दोनों नेता पहुंचे. भाजपा नेताओं की इन मुलाकात को बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार समेत अन्य मुद्दों से जोड़कर देखा जा रहा है. शनिवार को ही बिहार में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया गया है. नयी सरकार में जदयू के पास 19 तो भाजपा के पास 23 विभाग हैं. दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा के पास अभी नौ-नौ मंत्रालय हैं. फिलहाल सीएम नीतीश कुमार के साथ शपथ लेने वाले 8 मंत्रियों के विभागों का कामकाज बांटा गया है. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब फिर से विभागों का बंटवारा किया जाएगा.


Also Read: मल्लिकार्जुन खरगे की बैठक में नहीं पहुंचे बिहार कांग्रेस के 3 विधायक, अब फ्लोर टेस्ट में ही लौटेंगे सभी MLA
मुलाकात को लेकर चल रही चर्चा

दिल्ली में बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री का भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात को मंत्रालय बंटवारे के ही नजरिए से देखा जा रहा है. वहीं राज्यसभा प्रत्याशियों के साथ ही एनडीए विधानसभा अध्यक्ष को लेकर भी आपसी सहमति बनाएगी. भाजपा की ओर से अब नए प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया जाएगा. बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में सचेतक और उपसचेतक के नाम पर भी चर्चा होने की संभावना है. बिहार भाजपा की चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर चर्चा हो चुकी है लेकिन केंद्रीय नेतृत्व इसपर अंतिम फैसला लेगा.

फ्लोर टेस्ट को लेकर बोले दोनों उपमुख्यमंत्री

गौरतलब है कि बिहार में सियासी समीकरण अब बदले है. जदयू और भाजपा फिर एकबार साथ आयी है और सूबे में एनडीए की सरकार बनी है. वहीं विधानसभा का बजट सत्र अब शुरू होने वाला है जिसमें एनडीए को फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत साबित करना होगा. भाजपा के दोनों उपमुख्यमंत्री का दावा है कि उनके पास स्पष्ट रूप से बहुमत है. निर्दलीय व हम पार्टी के समर्थन से वो और मजबूत हुए हैं. उन्हें बहुमत साबित करने में कहीं कोई समस्या नहीं आएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें