1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update no entry in bihar without rt pcr corona test from maharastra punjab and kerala report at patna airport upl

बिना RT-PCR जांच के बिहार में एंट्री बंद, महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से आए यात्रियों को पटना एयरपोर्ट पर दिखानी होगी रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट
File

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बिहारसरकार हर रोज नये फैसले ले रही है. इसी क्रम में बुधवार को यह तय हुआ है कि महाराष्ट्र, पंजाब,केरल से पटना आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पूर्व तक के आरटी- पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही यात्रा की अनुमति होगी.

बिना रिपोर्ट, संबंधित एयरलाइन यात्रा की अनुमति नहीं देगी. यात्रा समाप्ति के बाद 10 दिन का होम कोरेंटिन होना होगा. कोरोना महामारी के फैलाव पर नियंत्रण को लेकर पटना के डीएम ने पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर को इस निर्देश के बाबत पत्र लिखा है.

पटना डीएम ने पटना एयरपोर्ट निदेशक को लिखे पत्र कहा है कि महाराष्ट्र पंजाब और केरल से आ रहे यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर का नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना होगा. इसके बाद ही उन्हें यात्रा की अनुमति दी जाएगी.

अब आरटी-पीसीआर टेस्ट से भी कोरोनो नहीं हो रहा डिटेक्ट

भारत में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से कहर बरपा रही है. अभी कोरोना वायरस के जिस वेरियंट की वजह से मामलों में अभूतपूर्व बढ़ोतरी हुई है, वह पहले से कहीं ज्यादा संक्रामक है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कई मामलों में आरटी-पीसीआर टेस्ट के बावजूद इस वायरस से संक्रमण का पता नहीं चल रहा है, जबकि आरटी-पीसीआर टेस्ट को कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए सबसे मुफीद माना जाता है.

दिल्ली के कई अस्पतालों के अनुसार, उनके पास कई ऐसे मरीज आ रहे हैं, जिनमें कोरोना के लक्षण तो दिख रहे हैं, लेकिन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आ रही है. कई बार दो-तीन बार आरटी-पीसीआर करने के बाद भी रिजल्ट निगेटिव आ रहा है. आकाश हेल्थकेयर के डायरेक्टर डॉ आशीष चौधरी कहते हैं, हमारे पास पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे मरीज आये हैं. उनको बुखार था, सांस लेने में दिक्कत थी और फेफेड़े के सिटी स्कैन करने पर हल्के रंग या ग्रे कलर का धब्बा दिख रहा है. यह कोरोना का जाना-माना लक्षण है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें