1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update nitish kumar govt depute three ias officers in covid hospitals panchayati raj director death due to covid in bihar me corona upl

बिहार में कोरोना: नीतीश सरकार ने प्रमुख अस्पतालों में की IAS अफसरों की तैनाती, पंचायती राज विभाग के निदेशक की कोविड से मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश सरकार ने प्रमुख अस्पतालों में की IAS अफसरों की तैनाती
नीतीश सरकार ने प्रमुख अस्पतालों में की IAS अफसरों की तैनाती
Prabhat khabar

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा. कोविड-19 से संक्रमित आइएएस अधिकारी विजय रंजन का मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया. वह 59 वर्ष के थे. इधर, बिहार में गहराए कोरोना संकट के मद्देनजर तीन प्रमुख अस्पतालों में समुचित देखरेख और बंदोबस्ती के लिए तीन आइएएस अधिकारियों की तैनाती की है. इन्हें फिलहाल एक सप्ताह के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है.

इसमें ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव राजीव रौशन को पीएमसीएच, समाज कल्याण विभाग के निदेशक राज कुमार को पटना एम्स और उद्योग विभाग के निदेशक तकनीकी पंकज दीक्षित को एनएमसीएच, पटना में तैनात किया गया है.

सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. ये सभी अधिकारी अपने वर्तमान दायित्वों का निर्वहन करने के साथ इस नये प्रभार को संभालेंगे. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है.

Corona in Bihar: पंचायती राज विभाग के निदेशक इसी साल होते रिटायर

एम्स के कोविड नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि पंचायती राज विभाग के निदेशक विजय रंजन की मंगलवार की दोपहर दो बजे मृत्यु हो गयी. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्हें यहां भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों के मुताबिक, विजय को सांस लेने में परेशानी के अलावा अन्य तरह की दिक्कतें हो रही थी. उन्हें आइसीयू में रखा गया था.

विजय रंजन बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी से आइएएस अधिकारी के रूप में प्रमोट हुए थे. उन्होंने अपने लंबे प्रशासनिक कैरियर में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किये. पंचायती राज के निदेशक बनने से पूर्व वह बेगूसराय जिले के बछवारा व कुरडेग में बीडीओ, बेतिया, कुर्साकांटा, घोसवारी में सीओ के अलावा हाजीपुर के कार्यकारी मजिस्ट्रेट समेत कई बड़े पदों पर कार्य कर चुके थे.

इसी साल के दिसंबर महीने में वह सेवानिवृत्त होने वाले थे. यहां बता दें कि इससे पहले सोमवार को ब्लॉक पंचायती राज पदाधिकारी प्रियरंजन का मौत भी एम्स में कोरोना से हो गयी थी.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें