25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : आरा के गड़हनी पशु मेले में हाइटेंशन तार गिरा, 2 लोगों समेत 10 पशुओं की मौत

आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के गड़हनी बाजार स्थित मेला में लगे पानी में मंगलवार की दोपहर धारा प्रवाह 11 हजार बिजली का तार टूट कर गिरने से दो की मौत हो गयी. जबकि तीन दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गये. इसके अलावा 30 से ज्यादा पशुओं की मौत हो गयी. इस घटना के बाद […]

आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के गड़हनी बाजार स्थित मेला में लगे पानी में मंगलवार की दोपहर धारा प्रवाह 11 हजार बिजली का तार टूट कर गिरने से दो की मौत हो गयी. जबकि तीन दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गये. इसके अलावा 30 से ज्यादा पशुओं की मौत हो गयी. इस घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. इस घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने आरा-सासाराम मुख्य मार्ग जाम कर मुआवजा देने की मांग करने लगे.

घटनास्थल पर पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारी

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एडीएम सुरेंद्र प्रसाद, सदर एसडीओ नवदीप शुक्ला पहुंचे, जबकि सदर अस्पताल में डीएम वीरेंद्र प्रसाद यादव, एसपी छत्रनील सिंह, डीडीसी इनायत खान पहुंची और घटना की जानकारी लेते हुए अस्पताल प्रबंधन द्वारा किये जा रहे ईलाज की विशेष जानकारी ली. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को गड़हनी स्थित पुराना थाना के समीप लगे मेले में 11 हजार धारा प्रवाह विद्युत प्रवाह का तार टूट कर गिरने से पहले बड़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा निवासी कामता राय के ऊपर गिरा. इसके बाद पानी में आये करंट की वजह से मिलकी निवासी सुरेंद्र सिंह के पुत्र हरे कृष्ण सिंह को भी करंट लग गया, जिसके कारण घटना स्थल पर ही दोनों की मौत हो गयी.

तीस से ज्यादा लोग झुलसे

जबकि करंट लगने से 30 से ज्यादा लोग झुलस गये. वहीं कई लोगों की मवेशी काल की गाल में समा गयी. उधर घटना स्थल पर करीब तीन घंटे बाद सड़क जाम को चार – चार लाख रुपया मुआवजा देने के आश्वासन के बाद हटाया जा सका. इसके बाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद मृतक के परिजनों को सदर एसडीओ नवदीप शुक्ला ने चार – चार लाख रुपया आपदा प्रबंधन की ओर से दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें