31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पागल कुत्ते के काटने से गाय-बछड़े की मौत, दूध पीने से एक ही परिवार के 15 बीमार

आरा:बिहारके आरा में पवना थाना क्षेत्र के काकन डिहरा गांव में एक पागल कुत्ते के काटने से गाय व बछड़े की मौत हो गयी. वहीं गाय का दूध पीने से एक ही परिवार के 15 लोग बीमार हो गये. घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. आनन-फानन में लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया […]

आरा:बिहारके आरा में पवना थाना क्षेत्र के काकन डिहरा गांव में एक पागल कुत्ते के काटने से गाय व बछड़े की मौत हो गयी. वहीं गाय का दूध पीने से एक ही परिवार के 15 लोग बीमार हो गये. घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. आनन-फानन में लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. हालांकि, सभी लोग खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को काकन डिहरा गांव में एक पागल कुत्ते ने पहले बछड़े को काट लिया. बछड़े ने गाय का दूध पिया तो गाय भी बीमार हो गयी. कुछ ही देर बाद गाय व बछड़े की मौत हो गयी. गाय का दूध पीने से एक ही परिवार के 15 लोग धीरे- धीरे बीमार पड़ने लगे. बाद में उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. बताया जा रहा है कि काकनडिहरा गांव निवासी दीनदयाल यादव के घर में यह घटना हुई है.

दीनदयाल यादव ने बताया कि सुबह में उसके बछड़े को कुत्ते ने काट लिया था. गाय दुहने के क्रम में बछड़े ने गाय का दूध पिया और धीरे-धीरे दोनों की हालत खराब हो गयी. जब तक डॉक्टर को बुलाया जाता तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. घर के लोगों ने गाय का दूध पिया था धीरे-धीरे सबकी हालत खराब होने लगी तब सबको इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. डॉक्टरों ने बताया कि कुत्ता काटने से सबकी हालत खराब हुई है.

एआरवी नहीं होने से हुई परेशानी, डीएम के आदेश पर मिली सूई
जब सभी लोगों को इलाज कराने के लिए सदर अस्पताल लाया गया. सदर अस्पताल में सूई नहीं होने के कारण परिजन भड़क उठे और तत्काल इसकी शिकायत भोजपुर जिलाधिकारी संजीव कुमार से की. भोजपुर जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को सूई दिलाने का आदेश दिया तब जाकर सूई उपलब्ध हुई. सभी लोग खतरे से बताये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें