28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पिता ने कर्ज नहीं चुकाया तो बेटी को बनाया बंधक, जंजीर और बेड़ी डाल 3 माह तक घर में रखा कैद, फिर…

आरा : बिहार के आरा में बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया नगर स्थित टिपुरा कॉलोनी में एक पिता द्वारा लिए गये कर्ज का पैसा नहीं चुकाये जाने पर देन दार ने उसकी नाबालिग बेटी को तीन माह तक पैर में जंजीर व बेड़ी डालकर बंधक बनाये रखा. गुरुवार की सुबह लड़की किसी तरह देनदार के […]

आरा : बिहार के आरा में बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया नगर स्थित टिपुरा कॉलोनी में एक पिता द्वारा लिए गये कर्ज का पैसा नहीं चुकाये जाने पर देन दार ने उसकी नाबालिग बेटी को तीन माह तक पैर में जंजीर व बेड़ी डालकर बंधक बनाये रखा. गुरुवार की सुबह लड़की किसी तरह देनदार के चंगुल से फरार हो गयी और ग्रामीणों के सहयोग से थाने पहुंची. पीड़िता ने पुलिस को कई सनसनीखेज जानकारी दी.

जानकारी के अनुसार टिपुरा कॉलोनी निवासी लंबु खरवार ने अपने पड़ोसी लालबाबू खरवार के पुत्र केपी खरवार से कर्ज के रूप में पैसे लिये थे. तय समय में पैसे नहीं चुकाये जाने पर केपी खरवार ने लंबु खरवार की नाबालिग पुत्री अंजली कुमारी (14 वर्ष) को लगभग तीन माह पूर्व बंधक लिया था. पुत्री को बंधक बनाये जाने के बाद पीड़िता के माता-पिता व उसका छोटा भाई दहशत में गांव से ही फरार हो गये. मामला खुलता देख केपी खरवार भी परिवार सहित फरार हो गया.

पीड़िता को प्रतिदिन दी जाती थी यातना
पुलिस की अभिरक्षा में थाने पहुंची पीड़िता ने बताया केपी खरवार ने अपने घर में उसके पैरों को बेड़ी और जंजीर से जकड़ दिया था, ताकि वह कहीं भाग न सके. बताया कि तीन माह से बंधक बनाये जाने के दौरान उसे रात को मात्र एक बार खाना दिया जाता था. लगभग प्रतिदिन उसके साथ मारपीट करते हुए अक्सर ही उसके शरीर पर गर्म पानी या आग की अंगीठी फेंक दी जाती थी. पीड़िता अंजली ने बताया कि तीन माह के अंदर केपी खरवार की पत्नी आरती खरवार ने पांच बार उसके बाल काटकर छोटे-छोटे कर दिये गये थे. पीड़ित किशोरी ने बताया कि उसके भागने पर धमकी देते हुए उसके छोटे भाई को जान से मारने और उसे वेश्यामंडी में बेच देने की भी बात कही जाती थी.

गुरुवार की अहले सुबह भागकर बचायी जान
जानकारी के अनुसार गुरुवार की अहले सुबह घर में किसी को न पाकर पैरों में बेड़ी और जंजीर समेत किसी प्रकार पीड़िता वहां से फरार हो गयी. इस दौरान गांव के लोगों को आपबीती सुनाये जाने पर लोगों ने उसे खाना खिलाया और मामले की सूचना पुलिस को दी. घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने पीड़ित किशोरी को अपने कब्जे में लिया. पुलिस ने इस दौरान पीड़िता की शिनाख्त पर उसके पैरों में जंजीर व बेड़ी लगाने वाले टिपुरा कॉलोनी निवासी स्व बांसरोपन शर्मा के पुत्र रामभजन शर्मा को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने किशोरी को थाने में लाकर उसके पैरों में बंधे जंजीर व बेड़ी को कटवाया तब जाकर पीड़िता ने आजादी की सांस ली.

घटना को अंजाम देने वाले हो गये फरार
वहीं घटना को अंजाम देने वाला केपी खरवार पुलिस की भनक मिलते ही फरार हो गया है. पुलिस ने बताया कि गांव में ही रहने वाली किशोरी की बड़ी बहन से पूछताछ कर मामले की छानबीन की जा रही है. बताया कि उक्त किशोरी कई बार भागकर राजस्थान जा चुकी थी जिसे परिजनों द्वारा वहां से लाया गया था. पुलिस मामले की छानबीन में गहरायी से जुटी हुई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें