1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. para swayam sevak recruitment in bhagalpur district of bihar job news know last date of application and eligibility for sarkari naukri 2021 skt

बिहार के इस जिले में बहाल होंगे 200 विधिज्ञ पारा स्वयं सेवक, जानें किन्हें मिलेगा मौका और आवेदन की अंतिम तिथि...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सचिव रूंपा कुमारी ने प्रेस वार्ता कर कहा कि कहा भागलपुर, नवगछिया और कहलगांव में पारा विधिक स्वयंसेवकों की भर्ती करने की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. इसको लेकर भागलपुर कोर्ट के वेबसाइट पर आवेदन फार्म अपलोड कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सौ विधिक स्वयंसेवक की भर्ती जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डीएलएसए) के तहत तो 50-50 विधिक स्वयंसेवकों की भर्ती सब डिविजनल विधिक सेवा समिति नवगछिया व कहलगांव के तहत चयन होगी.

उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि दस मार्च की शाम पांच बजे तक है. विधिक स्वयंसेवक बनने के इच्छुक लोग वेबपोर्टल पर ऑनलाइन फार्म भरने के बाद उसकी हार्ड कॉपी डीएलएसए भागलपुर, एसएलएसी नवगछिया या कहलगांव में जमा कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि जिस प्राधिकार के तहत विधिक स्वयंसेवक के लिए फार्म भरेंगे, उसी प्राधिकार के कार्यालय में फार्म भरकर जमा करना होगा.

उन्होंने बताया कि जो लोग 26 नवंबर 2019 को जारी विज्ञापन के तहत विधिक स्वयंसेवक पद के लिए फार्म भरे थे, उन्हें दुबारा फार्म भरने की जरूरत नहीं है, ऐसे लोग अपने आवेदन को संबंधित प्राधिकार कार्यालय में जमा कर सकते हैं. इस पद के लिए मैट्रिक पास होने के साथ-साथ समाजसेवा के प्रति काम करने का जज्बा होना चाहिए. उन्होंने बताया कि डीएलएसए भागलपुर के पारा विधिक स्वयंसेवक पद के लिए साक्षात्कार 18 मार्च को भागलपुर में होगा, जबकि पारा विधिज्ञ स्वयंसेवक नवगछिया पद के लिए साक्षात्कार 20 मार्च और कहलगांव के लिए 22 मार्च को संबंधित प्राधिकार कार्यालय में होगा.

संबंधित अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए प्रवेश पत्र जिला कोर्ट के वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, नहीं तो सीधे संबंधित प्राधिकार कार्यालय से संपर्क स्थापित करके प्रवेश पत्र हासिल किया जा सकता है.वहीं प्राधिकार की सचिव रूंपा कुमारी ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन दस अप्रैल को होगा. उन्होंने बताया कि इस बार कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन कराते हुए राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें