30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: सुलतानगंज के जर्जर स्टेशन रोड के निर्माण को लेकर रेलवे से मिला एनओसी

डीएम के निर्देश पर पीएचईडी विभाग कर रहा है मरम्मत

-डीएम के निर्देश पर पीएचईडी विभाग कर रहा है मरम्मत

प्रतिनिधि, सुलतानगंज

सुलतानगंज स्टेशन रोड की जर्जर सड़क के मरम्मत को लेकर विगत छह जून को नगर परिषद कार्यालय द्वारा रेलवे मालदा मंडल को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिये जाने को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी ने पत्र भेजा था. इसके बाद रेलवे विभाग मालदा मंडल द्वारा सड़क की मरम्मत को लेकर अनापत्ति प्रमाण पत्र गुरुवार को भेज दिया है. बांका सांसद गिरधारी यादव की पहल पर अनापत्ति प्रमाण दिये जाने की बात पूर्व सांसद प्रतिनिधि पवन केसान ने बताया है. पवन केसान ने बताया कि काफी दिन से जर्जर सड़क के कारण आवाजाही में काफी परेशानी का सामना यात्रियों व श्रद्धालुओं को करना पड़ता था. बांका सांसद की पहल के बाद मालदा मंडल द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र सड़क निर्माण व नाला निर्माण को लेकर दी गई है. जिससे की रोड का मरम्मत कार्य किया जा सके. श्रावणी मेला को देखते हुए रोड के मरम्मत कार्य को लेकर एनओसी मिलने के बाद सड़क मरम्मत की आस जगी है.

डीएम के निर्देश पर सड़क मरम्मत कार्य शुरू

पाइप बिछाने को लेकर जहां-जहां सड़क क्षतिग्रस्त हुई थी. उसकी मरम्मत कार्य का निर्देश डीएम ने पीएचईडी को दिया था. इसके बाद विभाग क्षतिग्रस्त हुए सड़क का मरम्मत कार्य कर रही है. वहीं, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि विगत दिनों डीएम के निरीक्षण के दौरान स्टेशन रोड की जर्जर सड़क का डीएम के निर्देश पर पीएचईडी द्वारा मरम्मत कार्य कराया जा रहा है. कार्य के बाद बचे हुए मरम्मत कार्य को लेकर आवंटित राशि के अनुसार कार्य कराया जायेगा. मुख्य पार्षद राजकुमार गुड्डू ने गुरुवार को सड़क मरम्मत कार्य का जायजा लिया. मुख्य पार्षद ने जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया. श्रावणी मेला के बाद बांका सांसद गिरधारी यादव से स्टेशन रोड के निर्माण को लेकर सांसद कोष से निर्माण कराये जाने को लेकर आग्रह किया जायेगा.

एक से 28 वार्ड में बनेगी सड़कें व नाला, योजना के कार्य में तेजी

नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या एक से 28 में सड़क व नाला निर्माण होगा. जनहित कार्य को लेकर योजना में चुनाव बाद गति आ गई है. बताते चले कि सड़क व नाला निर्माण का पूर्व में टेंडर की प्रक्रिया हो गयी थी, आचार संहिता समाप्त होने के बाद सीएस की प्रक्रिया हो गया है. अब कार्य में तेजी आने की संभावना है. नगर परिषद के मुख्य पार्षद राजकुमार गुड्डू ने बताया कि बोर्ड के द्वारा जनहित के कार्य सड़क व नाला निर्माण की स्वीकृति प्रदान किया गया था. एक से 28 वार्ड में सीएस की स्वीकृति के बाद कार्यादेश की प्रक्रिया की जा रही है. मुख्य पार्षद ने कहा कि संबंधित योजना के संवेदक कार्य में रुचिहीनता व शिथिलता के कारण कार्य में विलंब हो रहा है. सामान्य बोर्ड की आगामी 19 जून को बैठक होगी. जिसमें कड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें