35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: कस्तूरबा गांधी विद्यालय में सभी सीटों में अब तक नामांकन नहीं, नाराजगी

मिला एक स्प्ताह का समय, नहीं तो वार्डन और संचालक पर होगी कार्रवाई

मिला एक स्प्ताह का समय, नहीं तो वार्डन और संचालक पर होगी कार्रवाई

जिले के पांच प्रखंडों में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में टारगेट के अनुसार नामांकन अभी तक नहीं किया गया है. जिला शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों ने इस पर नाराजगी जतायी है और एक सप्ताह में टारगेट के अनुसार नामांकन करने का निर्देश दिया है अन्यथा संबंधित विद्यालयों के वार्डन और संचालक पर कार्रवाई की जायेगी. मालूम हो कि नारायणपुर के टाइप तीन केजीबीभी में 200 सीटों पर 175, सन्हौला टाइप तीन केजीबीभी में 200 सीटों पर 185, बिहपुर के टाइप चार केजीबीभी की कुल 100 सीटों पर 75, गोपालपुर के टाइप चार केजीबीभी में 100 सीटों पर 93 और सबौर के टाइप चार केजीबीभी में 100 सीटों पर 94 छात्राओं का नामांकन लिया गया है. सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ जमाल मुस्तफा ने बताया कि बार-बार निर्देश देने के बाद बावजूद संचालक और वार्डन के साथ-साथ संबंधित लोगों ने नामांकन को लेकर रुचि नहीं दिखायी. एक सप्ताह का समय दिया गया है. अगर शत प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित नहीं किया गया तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जायेगी.

नोट कैम से भेजनी होगी मध्याह्न भोजन के समय की तस्वीरें

अब जिले के वैसे स्कूल जहां पर मध्याह्न भोजन योजना संचालित हैं, वहां के एचएम को रोजाना नोट कैम से मध्याह्न भोजन के समय की तस्वीरें भेजनी होगी. मध्याह्न भोजन योजना के डीपीएम आनंद विजय ने बताया कि अब तक फोन से मध्याह्न भोजन के संबंध में एचएम से जानकारी ली जाती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में देखा गया कि कई एचएम फोन नहीं उठाते हैं. जिससे मध्याह्न भोजन योजना की अद्यतन स्थिति का पता नहीं चल पाता था. मालूम हो कि पूर्व में मध्याह्न भोजन निदेशक मिथिलेश मिश्र द्वारा कार्रवाई करते हुए जिले के 19 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया गया था. जबकि एमडीएम पोषित स्कूल से एक अप्रैल को 127, दो अप्रैल को 101, तीन अप्रैल को 70, चार अप्रैल को 75, पांच अप्रैल को 82 एचएम से स्पष्टीकरण पूछा जा चुका है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें