24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंगा की उपधारा में डूबने से मैट्रिक के छात्र की मौत

पीरपैंती एकचारी थानाक्षेत्र एकचारी गांव के शिव मंडल की पुत्री निशा कुमारी (11) रविवार की शाम हवा के झोंके से नाव के असंतुलित होने से गंगा में समा गयी.

नारायणपुर. भवानीपुर थाना क्षेत्र नया टोला बीरबन्ना के मो तस्लीम अली का छोटा पुत्र मो शाहनवाज अली (17) की सोमवार की दोपहर बीरबन्ना गांव के सामने गंगा की उपधारा में डूबने से मौत हो गयी. वह मैट्रिक का छात्र था. परिजनों ने बताया कि गंगा दियारा में हमलोग मकई का भुट्टा छील रहे थे, तभी मृतक का भांजा मो मोनू (12) ने सूचना दी कि शाहनवाज गंगा नदी में डूब गया है. बदहवास परिजनों ने इस बात की जानकारी ग्रामीणों को दी. ग्रामीणों ने बताया कि युवक नहाने के क्रम में गहरे पानी में चला गया होगा, जिससे डूबने से मौत हो गयी. स्थानीय ग्रामीण आबिद हुसैन व अब्दुल रहमान ने घटना की सूचना सीओ को दी. स्थानीय गोताखोर मो नूर मोहम्मद, आपदा मित्र व ग्रामीणों के सहयोग से सीओ, आरओ व अन्य की उपस्थिति में शव बरामद किया गया. भवानीपुर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेज दी. मृतक तीन भाई व दो बहनों में सबसे छोटा था. मां खतिजा खातून व अन्य परिजनों का रो-रोकर कर बुरा हाल है. सीओ विशाल अग्रवाल ने बताया कि आपदा अधिनियम के तहत सहयोग राशि दी जायेगी. पीरपैंती एकचारी थानाक्षेत्र एकचारी गांव के शिव मंडल की पुत्री निशा कुमारी (11) रविवार की शाम हवा के झोंके से नाव के असंतुलित होने से गंगा में समा गयी. ग्रामीणों व गोताखोरों ने देर रात उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. घटना की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष शैलश कुमार ने गोताखोरों व एसडीआरएफ टीम से सोमवार को खोजबीन की, लेकिन समाचार लिखने तक उसका कोई पता नहीं चल रहा है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के परिजन गंगा पार दियारा से अपनी खेतों में लगी मकई फसल लेकर अपनी नाव से घर आ रहे थे. नाव किनारे पहुंचने को थी, तभी जोरदार हवा के थपेड़े में नाव पलट गयी. सभी लोग किनारे आ गये, लेकिन बच्ची का हाथ छूट गया और वह गंगा की धार में चली गयी. वहां मौजूद स्थानीय गोताखोरों व मल्लाहों ने बच्ची को रात में खोजने का प्रयास किया. थानाध्यक्ष ने कहा कि गंगा के किनारे के थानाक्षेत्र में गंगा में प्रवाहित होने की सूचना दे दी है. मंगलवार को भी एसडीआरएफ की टीम से खोजबीन करायी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें