30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनवादी महिला समिति ने निकाला जुलूस, युवती की हत्या का आरोप लगाते हुए जताया आक्रोश

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति, भागलपुर जिला कमेटी की ओर से शुक्रवार को दीपनगर मुहल्ला में दलित युवती की हत्या का आरोप लगाते हुए घटना के विरोध में जुलूस निकाला गया

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति, भागलपुर जिला कमेटी की ओर से शुक्रवार को दीपनगर मुहल्ला में दलित युवती की हत्या का आरोप लगाते हुए घटना के विरोध में जुलूस निकाला गया, जो मुख्य मार्ग से होकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहुंच पूरा हुआ. यहां आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किा गया.

नेतृत्व एडवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी, जिला की महिला नेत्री सरिता सिन्हा, निलम देवी, नौजवान सभा का जिला नेता मनोज गुप्ता, किसान नेता मनोहर मंडल, दशरथ साह, सीमा देवी, उर्मिला देवी, बबीता देवी, सीता देवी, कंचन, शांति देवी, बसंती देवी ने किया.

एडवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी ने कहा कि केंद्र और राज्य के अंदर भाजपा गठबंधन की सरकार में अपराध की घटना बढ गयी है. हत्या, बलात्कार, महिलाओं के साथ दहेज एवं घरेलू प्रताड़ना संबंधित हजारों केस लंबित है, लेकिन प्रशासन द्वारा महिलाओं को न्याय नहीं मिल रहा है. कानून की राज का दुहाई देने वाले नीतीश सरकार के राज्य में भागलपुर के दीपनगर में एक गरीब दलित युवती के साथ अपराधियों द्वारा बलात्कार की घटना का अंजाम दिया गया और इसके बाद हत्या कर दी गयी. जिला प्रशासन अभी तक कोई कारवाई नहीं कर सका, जो निंदनीय है. सुशासन बाबू की सरकार में मुजफ्फरपुर में बालिका गृह कांड के बाद फिर नौकरी के नाम पर 100 से अधिक युवतियों को नशा खिलाकर यौन शोषण की घटना प्रकाश में आयी है, जो अमानवीय है. दोषी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाये. मृतका के बच्चों को 25 लाख का मुआवजा मिले. साथ ही महिलाओं व गरीबों की जान माल की सुरक्षा की गारंटी हो.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें