25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलजमाव के निजात का उठा मुद्दा, राशि उपलब्ध कराने की मांग

विधायक प्रो ललित नारायण मंडल ने सुलतानगंज नगर परिषद क्षेत्र में जल जमाव से निजात को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया

जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक में सूबे के श्रम संसाधन मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सिंह के समक्ष सुलतानगंज विधायक प्रो ललित नारायण मंडल ने सुलतानगंज नगर परिषद क्षेत्र में जल जमाव से निजात को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया. नप सभापति राजकुमार गुड्डू ने बुडको की ओर से डीपीआर विभाग भेजने की बात कह सामान्य बोर्ड की 19 जून की बैठक में सर्वसम्मति से पारित करने की बात कही. उन्होंने अनुरोध पत्र मंत्री को देते हुए राशि उपलब्ध कराने का आग्रह किया. मुख्य पार्षद ने स्टेशन रोड, बायपास रोड के अब तक पीएचइडी द्वारा मरम्मत का कार्य पूरा नहीं करने को लेकर नप का कार्य बाधित होने का मामला बैठक में रखा. डीएम ने गंभीरता से मामले पर संज्ञान लेते हुए पीएचइडी के अभियंता को समय से कार्य पूरा नहीं करने पर एफआईआर दर्ज करने का चेतावनी दी है. मुख्य पार्षद ने बताया कि पीएम स्व निधि योजना के तहत ऋण को लेकर बैंक टालमटोल करता है. डीएम ने एलडीएम को निर्देश देते हुए सुधार लाने का निर्देश दिया. विधायक ने करहरिया पंचायत के देसावर और बड़हरा में तटबंध के पुनर्निर्माण और छिटका के पुनर्निर्माण की मांग की. विधायक ने बताया कि मंत्री ने आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया है.

नमामि गंगे घाट के समीप से हटा अतिक्रमण

जिला प्रशासन के निर्देश पर बुधवार को नमामि गंगे घाट पर अतिक्रमण हटाया गया. सीओ रवि कुमार के निर्देश पर दंडाधिकारी बीएओ अजय कुमार मणि, प्रभारी थानाध्यक्ष धीरेंद्र यादव की उपस्थिति में नमामि गंगे घाट पर अतिक्रमण कर बनाये गये दर्जनों दुकानों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. सीओ ने बताया कि श्रावणी मेला तैयारी को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर अतिक्रमण की गयी जमीन खाली करायी जा रही है. नमामि गंगे घाट पर शांति पूर्ण ढंग से अतिक्रमण मुक्त कराया लिया गया. जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान पुलिस बल, महिला पुलिस बल व जिला पुलिस बल मौजूद थे.

पीएचईडी विभाग के अधीक्षण अभियंता ने किया निरीक्षण

श्रावणी मेला को लेकर पीएचइडी विभाग के अधीक्षण अभियंता राजीव रंजन लाल,, कार्यपालक अभियंता राहुल कुमार ने जेई विकास कुमार के साथ मेला के चल रहे कार्य का जायजा लिया.ब्लॉक परिसर स्थित शौचालय, जयनगर बगीचा, जयनगर रोड, मुक्तिधाम, कमरगंज, एके गोपालन कॉलेज, कमरांय,धांधी बेलारी, शौचालय, पेयजल का निरीक्षण कर कई निर्देश दिया. कार्य में तेजी लाने की बात कही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें