1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. hands raised to help pallavi will help in graduation

पल्लवी की मदद के लिए उठे हाथ, ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई में करेंगे मदद

डिक्शन मोड़ में सब्जी बेचकर आइपीएस बनने का ख्वाब देख रही इशाकचक ईश्वरनगर निवासी व झुनझुनवाला कन्या उच्च विद्यालय की दसवीं की छात्रा पल्लवी को मदद के लिए लोग सामने आये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
prabhat khabar

भागलपुर : डिक्शन मोड़ में सब्जी बेचकर आइपीएस बनने का ख्वाब देख रही इशाकचक ईश्वरनगर निवासी व झुनझुनवाला कन्या उच्च विद्यालय की दसवीं की छात्रा पल्लवी को मदद के लिए लोग सामने आये. शुक्रवार को दि ब्लू वेल स्कूल की प्राचार्या श्वेता सुमन, समाजसेवी विजय यादव व राजद नेता सह युवा चेतना क्लब के अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार आलोक ने पल्लवी के घर पहुंचकर परिवार के सभी सदस्यों का हौसला बढ़ाया. इन्होंने पल्लवी के परिवार को 7500 रुपये की सहयोग राशि व कई दिनों का राशन भी उपलब्ध कराया.

इन्होंने पल्लवी के पिता से बच्चों की पढ़ाई के लिए हर मदद का भरोसा दिया. वहीं पिता पवन साह व माता रीता देवी ने भी बच्चों को पढ़ालिखा कर अपने पैरों पर खड़ा करने का प्रण लिया. डॉ अशोक कुमार आलोक ने पल्लवी के माता पिता से कहा कि अब यह सब्जी नहीं बेचेगी. वह पल्लवी व उसकी बहन काजल के मैट्रिक, इंटर व ग्रेजुएशन तक का खर्च उठाएंगे. वहीं श्वेता सुमन ने कहा कि पढ़ाई के दौरान बच्चों को हो रही हर परेशानी को दूर करने में मदद करेंगे.

वहीं समाजसेवी विजय यादव ने कहा कि पल्लवी बिटिया को आइपीएस बनाने में वह हर मदद करने को तैयार हैं. पिता के ई रिक्शा के मरम्मत की राशि दीडॉ अशोक कुमार आलोक ने पल्लवी के पिता को खराब पड़े ई रिक्शा की मरम्मत के लिए दो हजार रुपये व बच्चों की पढ़ाई जारी रखने के लिए तत्काल 3500 रुपये की सहायता राशि दी. वहीं समाजसेवी विजय यादव ने भी ई रिक्शा की मरम्मत के लिए दो हजार रुपये दिये. डॉ आलोक ने पल्लवी के परिवार को अपना मोबाइल नंबर देकर कि जब भी शिक्षा, स्वास्थ्य या भोजन की समस्या हो तो अविलंब हमें खबर करें.

आज से बच्चे सब्जी बेचने नहीं जाएंगे, इस बात का वचन लिया. पवन शाह जिनका एक हाथ कट चुका है, आज तक उनका विकलांगता प्रमाणपत्र नहीं बना है. उन्होंने प्रमाणपत्र बनवाने का आश्वासन दिया. मौके पर वार्ड 48 के पार्षद प्रतिनिधि वीरेंद्र मंडल भी मौजूद थे. स्कूल से मिला हर मदद का भरोसाझुनझुनवाला कन्या उच्च विद्यालय की दसवीं की छात्रा पल्लवी को स्कूल प्रबंधन की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया गया. स्कूल के सचिव रामगोपाल पोद्दार व प्रधानाध्यापिका शबनम कुमारी ने पल्लवी के पठन पाठन में किसी तरह की बाधा नहीं आने की बात कही.

posted by : pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें