26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur_Newsआज से सभी शिक्षक एप के माध्यम से बनाएंगे हाजिरी

अब ईशिक्षाकोष एप्प पर हाजिरी बनायेंगे शिक्षक

पूरे राज्य के शिक्षक आज मंगलवार से ईशिक्षाकोष एप के माध्यम से अपनी हाजिरी बनायेंगे. मालूम हो कि भागलपुर जिले में डीईओ स्तर से इस संदर्भ में आवश्यक निर्देश भी जारी किये गये हैं. जिले के अधिकांश शिक्षकों का डाटा ईशिक्षाकोष पर पूर्व में ही अपलोड हो चुका है. शिक्षा विभाग के तकनीकी एक्सपर्ट मान रहे हैं कि एप के माध्यम से हाजिरी बनाने में शिक्षकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी. वे असानी से हाजिरी बना सकते हैं. जबकि दूसरी तरफ जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि मंगलवार से एप के माध्यम से हाजिरी बनाने की प्रक्रिया को ट्रायल के रूप में लिया जाएगा. शिक्षक इसे गंभीरता से लेते हुए हाजिरी बनाना सीखें. इसके लिए एक माह का समय दिया जा रहा है. शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि जिले के सभी शिक्षकों को इस संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं.

इस तरह हाजिरी बनायेंगे शिक्षक

भागलपुर. जिले में लगभग 2000 स्कूलों के शिक्षक एप के माध्यम से हाजिरी बनायेंगे. जानकारी मिली है कि जिले के 1800 स्कूलाें में इंटरनेट की सुविधा बेहतर नहीं है. जिससे शिक्षकों को हाजिरी बनाने में समस्या हाेगी. ई-शिक्षाकोष एप के माध्यम से शिक्षक स्कूल में पहुंचने के बाद अटेंडेंस बनायेंगे. शाम को छुट्टी होने के बाद निकलते समय एप पर मार्क आउट करना होगा. यह एप स्कूल कैंपस से 500 मीटर के दायरे में ही काम करेगा. इससे शिक्षक के स्कूल पहुंचने और निकलने की सही स्थिति की जानकारी हर दिन राज्य कार्यालय को मिल जाएगी. जानकार बता रहे हैं कि एप के माध्यम से हाजिरी बनाने से शिक्षकों की लेट लतीफी बिल्कुल नहीं चलेगी.

मदन लाल कन्या मध्य विद्यालय में इको क्लब का पुनर्गठन

भागलपुर. नया बाजार स्थित राजकीय मदनलाल कन्या मध्य विद्यालय में यूथ क्लब व इको क्लब का सोमवार को पुनर्गठन किया गया. एचएम अर्पणा कुमारी के निर्देश पर विवेक कुमार और अमित कुमार के देखरेख में इसका इको क्लब का फिर से गठन किया गया. कक्षा छह से आठवीं तक की छात्राओं ने भाग लिया. चयनित छात्राओं को यूथ क्लब एवं इको क्लब में उनकी भूमिका से अवगत कराते हुए कई आवश्यक बातों के बारे में बताया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें