25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीएनबी कॉलेज को मॉडल कॉलेज बनाने की कवायद शुरू

टीएनबी कॉलेज को मॉडल कॉलेज के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू कर दी गयी है. शनिवार को उच्च शिक्षा विभाग की चार सदस्यीय इंजीनियर की टीम डीपीआर बनाने क लिए पहुंची थी. चार सदस्यीय टीम ने कॉलेज के भवन के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया. सभी क्लास, प्राचार्य कक्ष, हॉल आदि का नापी कर काम की संभावनाओं का आंकलन किया.

टीएनबी कॉलेज को मॉडल कॉलेज के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू कर दी गयी है. शनिवार को उच्च शिक्षा विभाग की चार सदस्यीय इंजीनियर की टीम डीपीआर बनाने क लिए पहुंची थी. चार सदस्यीय टीम ने कॉलेज के भवन के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया. सभी क्लास, प्राचार्य कक्ष, हॉल आदि का नापी कर काम की संभावनाओं का आंकलन किया. टीम सोमवार को अपना काम पूरा करके जायेगी. बताया जा रहा हे कि कॉलेज को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान से पहले दो करोड़ मिला था. इसमें एक करोड़ 28 लाख रुपये खर्च कर दिया है. शेष राशि का खर्च जून तक किया जाना है. —————– कॉलेज को रिनोवेशन मद में शिक्षा विभाग से मिला है पांच करोड़ – कॉलेज को रिनोवेशन मद में उच्च शिक्षा विभाग से पांच करोड़ की राशि मिली है. इसे लेकर शिक्षा विभाग के निर्देशक डॉ रेखा कुमारी ने कुछ दिन पहले ही कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी दी थी. इसके डीपीआर बनाने के लिए टीम में बिहार राज्य उच्च शिक्षा परिषद की ओर से तकनीकि सलाहकार विकास कुमार, महबूब रहमानी, जूनियर कंसल्टेंट अर्जुन कुमार व सत्यकेतु आये है. बताया जा रहा है कि फंड जून में जारी हो सकता है. ————————- बीसीए विभाग के सामने में बनेगा आईसीटी भवन – कॉलेज के बीसीए विभाग के सामने आईसीटी भवन का निर्माण कराया जायेगा. पटना से आयी टीम ने जमीन का जायजा लिया. उच्च शिक्षा विभाग की ओर से इस मद में भी पांच करोड़ की राशि जून में जारी किया जायेगा. आईसीटी भवन का निर्माण होने से छात्रों को इसका सीधे फायदा होगा. छात्र-छात्राएं ऑनलाइन देश व विदेश के कॉलेजों, विवि व लाइब्रेरी से सीधे जुड़ जायेंगे. —————————– आईसीटी लैब को लेकर हुआ नापी – कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ एसएन पांडे ने कहा कि शनिवार को टीम ने आईसीटी लैब के लिए नापी किया. आंकलन कर पटना को बताया कि पांच करोड़ रुपये में नहीं, बल्कि दस करोड़ की राशि से आईसीटी लैब बनाना होगा. इसपर पटना की टीम ने कहा कि आपलोग पहले आंकलन कर लें. राशि बढ़ा दी जायेगी. इसके अलावा कॉलेज का रिनोवेशन के लिए भी टीम ने नापी किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें