28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BhagalpurNews:निगम व यातायात पुलिस सिर्फ बना रहे हैं नियम,पालन करने में फिसड्डी

स्मार्ट सिटी में जाम बड़ी समस्या में से एक है. इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम व यातायात पुलिस की ओर से नियम तो कई बनाए जा रहे हैं,

स्मार्ट सिटी में जाम बड़ी समस्या में से एक है. इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम व यातायात पुलिस की ओर से नियम तो कई बनाए जा रहे हैं, मगर नियमों को लागू करने में दोनों विभाग फिसड्डी साबित हो रहा है. नियमों के पालन नहीं होने से शहर में जाम की समस्या दिन-ब-दिन गहराती ही जा रही है. स्मार्ट सिटी की घोषणा के साथ लोगों में उम्मीद बंधी थी कि जाम सहित विभिन्न समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी, अब स्मार्ट सिटी परियोजना समाप्त होने को है और जाम की समस्या पूर्व की तरह विकराल है.

तिलकामांझी में सब्जी दुकानदारों के लिए नंबर सिस्टम फेल

यातायात पुलिस द्वारा करीब दो माह पहले तिलकामांझी चौक के आगे सब्जी दुकानदार को सड़क के एक तरफ कुछ दूर हट कर नंबर सिस्टम से दुकान लगाने का निर्देश दिया गया था. यातायात पुलिस ने इसके लिए दुकानदारों से आधार कार्ड व मोबाइल नंबर भी लिये. नंबर सिस्टम के तहत दुकान लगाना भी शुरु हुई. सड़क की दूसरी ओर दुकान नहीं सजाने का सख्त निर्देश दिया गया था. कुछ दिनों तक यातायात पुलिस की दुकानदारों पर नजर रही. धीरे-धीरे नंबर सिस्टम ध्वस्त हुआ. फिर सड़क पर ठेला लगने लगा और अब सड़क की दूसरी ओर भी सब्जी की दुकानें सजने लगी. मांस-मछली की दुकान पर आने वाले लोग सड़क पर ही अपनी गाड़ी लगा रहे हैं. न निगम इस पर कुछ कर रहा है, न ही यातायात पुलिस.

मुख्य चौराहों से 70 मीटर तक न ही दुकान, न ही लगानी है गाड़ी फिर भी लग रही है गाड़ियां व दुकानें

शहर के मुख्य -चौराहा के 70 फीट तक न कोई दुकान लगे , न ही गाड़ियां. हर दिन चौक-चाैराहों पर स्मार्ट सिटी द्वारा लगाये गये माइकिंग सिस्टम पर यातायात पुलिस यातायात निगम का पालन करने की बात कहता है. लेकिन नियम का पालन नहीं किया जा रहा है. इतने फीट के अंदर ही गाड़ी खड़ी हो रही है और दुकान लग रहा है.

लोहिया पुल नो-पार्किंग जोन घोषित, लेकिन लग रही हैं दुकानें

लोहिया पुल पर दो दिन पहले निगम के द्वारा नो पार्किंग जोन घोषित किया गया. पुल के रेलिंग को रंग कर उस पर नो पार्किंग लिखा गया है. लेकिन दो दिन में ही नियम टूट गये. पुल पर ही बस पर सवारी बैठाया जा रहा है. पुलिस पर ठेला व खोमचा वाले लोग सामान बेच रहे हैं. देखने वाला कोई नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें