1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. corona positive run from icu returned after nine days in bhagalpur bihar asj

आइसीयू से भागा कोरोना पॉजिटिव, नौ दिन बाद लौटा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
PTI

भागलपुर : मायागंज अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज 18 अगस्त की रात आइसीयू से भाग गया था. सुलतानगंज के अब्जुगंज का 76 साल का यह मरीज नौ दिन बाद मंगलवार देर रात वापस अस्पताल में भर्ती हो गया. मरीज को डॉ एमएन झा के यूनिट में भर्ती किया गया था. इनकी हालत व उम्र को देखते हुए सीधे आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था. बुजुर्ग मरीज नौ दिन में कितने के संपर्क में आये, अब विभाग को इसकी जानकारी लेना चुनौती होगी. एक व्यक्ति से पहले भी लगभग 30 लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. सवाल है कि आइसोलेशन वार्ड में मरीज को कैसे रखा जाये. कमरे में बंद रखने पर कई तरह के सवाल खड़े हो गये थे. सामान्य मरीज की तरह रखने पर वे भाग जा रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन अब दूसरा रास्ता निकालने के प्रयास में है.

दारोगा समेत जिले में मिले 73 कोरोना पॉजिटिव

इधर, राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से जारी रिपोर्ट में बुधवार को जिले में 73 नये लोगों संक्रमित बताया गया. इसमें से सात लोग शहरी क्षेत्र से हैं. इसमें तिलकामांझी थाने के एक दारोगा भी शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ कर 4982 हो गया है. वहीं अब तक कोरोना की वजह से 50 लोगों की जान जा चुकी है. ठीक हो कर 3902 लोग अपने घर जा चुके हैं, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 1030 हो गयी है. सिविल सर्जन के अनुसार तिलकामांझी थाने के एक दारोगा ने निजी लैब में जांच करायी थी, जिसमें वे पॉजिटिव पाये गये हैं.

शहरी क्षेत्र में मिले कोरोना के सात मामले

शहरी क्षेत्र में कोरोना के सात मरीज पाये गये हैं. इसमें निजी लैब से चार लोगों की रिपोर्ट आयी है. इसमें तिलकामांझी थाने के एक दारोगा शामिल हैं. हालांकि इनके बारे में कहा जा रहा है कि लक्षण होने के बाद ये होम आइसोलेशन में चले गये थे. वहीं शिवपुरी कॉलोनी, हवाई अड्डा का 32 साल, बरारी का 33 का यूवा, हुसैनाबाद के तीन लोग और तिलकामांझी इलाके का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. दूसरी ओर अच्छी बात यह है कि जिले में रिकवरी का रेट बढ़ कर 83.90 प्रतिशत हो गया है. कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शहरी क्षेत्र के तिलकामांझी, शिवपुरी कॉलोनी, बरारी व हुसैनाबाद में जहां मरीज मिले हैं उस इलाके को निगम सील किया जायेगा.

कोरोना जांच से लोग करने लगे इंकार

जिले में अब लोग कोरोना जांच कराने से इंकार करने लगे हैं. पिछले दो दिनों से मोबाइल कोरोना जांच वैन के साथ ऐसा ही हो रहा है. लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कर्मी को कई जगह भटकना पड़ रहा है. कुछ दिन पहले लोग कोरोना जांच कराने को परेशान रहते थे. जब से घर-घर जांच आरंभ की गयी, तब से लोग इस जांच के प्रति लापरवाही दिखाने लगे हैं. बुधवार को मोबाइल कोरोना वैन परिसदन के समीप आया. यहां ठेला, रिक्सा , सब्जी विक्रेता समेत आने-जाने वालों से कोरोना जांच कराने के लिए कहा गया. तिलकामांझी के इस इलाके में लोगों की अच्छी भीड़ रहती है, लेकिन मात्र 25 लोग ही कोरोना जांच कराने को तैयार हुए. यहां से टीम सीधे कृषि विभाग तिलकामांझी चली गयी. यहां कार्यरत कुल 58 लोगों का सैंपल लिया गया. बुधवार को मोबाइल कोरोना वैन से कुल 83 लोगों की जांच की गयी, कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें