25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नौकरी के नाम पर कंपनी ने छात्रों से उगाहे लाखों रुपये

कहलगांव चेथरीयापीर स्थान के समीप कार्यालय खोल धोखाधड़ी करने वाली कंपनी का खुलासा हुआ है

कहलगांव चेथरीयापीर स्थान के समीप कार्यालय खोल धोखाधड़ी करने वाली कंपनी का खुलासा हुआ है. कहलगांव थाने में पीड़ित आधा दर्जन से ज्यादा छात्रों ने आवेदन देकर नौकरी लगाने के नाम पर पैसा लेने और दो माह बाद नौकरी नहीं लगने पर पैसे की मांग करने पर टाल मटोल करने का आवेदन देकर शिकायत की है. पीड़ित छात्रा अर्पणा कुमारी ने थाने में आवेदन देकर लिखा है कि चेथरीयापीर स्थान के समीप एक मकान में एमवायएल नामक कंपनी ने अपना कार्यालय खोल कर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगने का काम करती है. आवेदन में लिखा है कि मेकिंग यू लाइव नामक इस कंपनी के मुंशी कुमार पिता स्व लौंगी साह, करण कुमार पिता मनोज ठाकुर दोनों का घर कलगीगंज कहलगांव, संदीप कुमार पिता सुनील दास घर लालपुर भदेर तथा छोटू कुमार पिता प्रकाश मंडल घर सदानंदपुर वैसा चारों थाना कहलगांव ने नौकरी दिलाने के नाम पर प्रति प्रतिभागी से 11 हजार 200 रुपये वसूली. प्रतिमाह आठ हजार रुपये वेतन देने की बात कही थी. सभी प्रतिभागियों को 15 दिनों का प्रशिक्षण भी दिया. सभी प्रतिभागी से ग्रुप बना कर 10-10 लोगों को जोड़ने का दबाव बनाया जाने लगा. प्रतिभागियों ने इसका विरोध कर अपना पैसा लौटाने की बात करने लगे. पेैसा वापसी में टाल मटोल करने पर लगभग आधा दर्जन से ज्यादा प्रतिभागियों ने कहलगांव थाना पहुंच लिखित शिकायत की है. पुलिस चारों आरोपितों को थाने लाकर पूछताछ कर रही है. कहलगांव थानाध्यक्ष अतुलेश कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में सभी ने कहा है कि उक्त कंपनी रजिस्टर्ड है. कंपनी के अन्य लोगों को कंपनी के कागजात के साथ बुलाया गया है, उनके आने के बाद आवेदन के आलोक में गहन जांच की जायेगी.

मुखिया संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष से रंगदारी की मांग, मामला दर्ज कराया

पीरपैंती थाना क्षेत्र कीर्तनीया पंचायत के अम्मापाली गांव के पूर्व मुखिया सह वर्तमान मुखिया पुत्र अमरेंद्र कुमार सिंह उर्फ झूंपा सिंह ने शुक्रवार को कहलगांव थाना में आवेदन देकर फोन पर गाली गलौज कर रंगदारी मांगने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा मामला दर्ज कराया है. आवेदन में कहा है कि शुक्रवार को कहलगांव अनुमंडल मुख्यालय में कुछ कार्य के लिए गया था. तभी मेरे मोबाइल नंबर 9931946671 पर मोबाइल नंबर 9718360198 से एक कॉल आया. कॉल करने वाले ने गाली गलौज करते हुए किसी अमित राज का नाम लेकर केडिट कार्ड के संबंध में जानना चाहा. जब मैंने अमित राज कौन है कि जानकारी मांगा, तो दो लाख रुपये की मांग की और कहा कि रंगदारी समझना है, तो रंगदारी ही समझो देना होगा, नहीं तो बुरा परिणाम भुगतना होगा और जान से हाथ धोना पड़ेगा. इस संदर्भ में टेलीफोन व व्हाट्सएप पर एसडीपीओ वन व टू को सूचित किया और कहलगांव थाने में मामला दर्ज कराया. थानाध्यक्ष अतुलेश सिंह ने बताया कि आवेदन के आलोक में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें