1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. brown sugar in bhagalpur news as drugs suppliers are active in bihar news opium and smack market in bhagalpur news skt

अफीम और स्मैक जैसे नशे का बड़ा बाजार बना भागलपुर, तस्करों के निशाने पर नौजवान, बड़े उस्तादों को दबोचने में विफल रही पुलिस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ब्राउन सुगर की खेप पहुंच रही भागलपुर
ब्राउन सुगर की खेप पहुंच रही भागलपुर
prabhat khabar

भागलपुर जिला में नशीले पदार्थों की तस्करी के साथ-साथ सेवन का प्रचलन बढ़ गया है. अब तक नशे के लिए गांजा, कफ सीरप, नशे का इंजेक्शन और टैबलेट का चलन तेज था. नौजवानों के बीच इसी काफी मांग थी. पर धीरे-धीरे इसकी जगह ब्राउन सुगर, स्मैक, अफीम और कोकीन जैसे नशीले पदार्थों ने ले लिया है. पिछले तीन वर्षों में भागलपुर पुलिस जिला में ब्राउन सुगर, स्मैक, गांजा, कफ सीरप आदि के तीन दर्जन से भी अधिक मामलों का उद्भेदन हुआ.

बड़े अपराधी अभी भी पकड़ से दूर

इन मामलों में पुलिस ने बरामदगी के साथ-साथ गिरफ्तारी भी की, पर जो गिरफ्तार कर जेल भेजे गये, उनमें छोटे अपराधी (पेडलर) ही शामिल हैं. अब तक ऐसे मामलों में बड़े अपराधी नहीं पकड़े गये. दरअसल छोटे अपराधियों के पास खेप कहां से आयी की जांच कर बड़े माफियाओं तक पुलिस पहुंचती, तो बड़े मामलों का खुलासा भी होता और ड्रग तस्करी के मामले भी रुकते, पर ऐसा नहीं हो रहा. बस किसी तरह केस क्लोज पर ज्यादा जोर है.

हाजत से फरार हुआ तस्कर 

संदर्भवश, विगत पांच जून को जोगसर थाना क्षेत्र के कांग्रेस भवन के पास ब्राउन सुगर बेच रहे तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें एक किशन तुरी फरार हुआ और बाद में पकड़ा गया, पर इस मामले में भी पुलिस की तेजी नहीं दिख रही.

जिला स्कूल परिसर से दो हुए थे गिरफ्तार

22 जनवरी को जिला स्कूल परिसर में सुबह के वक्त ब्राउन सुगर बेचते दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था. आरोपितों में मशाकचक निवासी रवि कुमार और राजीव कुमार शामिल थे. दोनों के पास से ब्राउन सुगर की 10 पुड़िया बरामद की गयी थी. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस मामले में डीलर का पता नहीं चला, न ही आगे की कोई कार्रवाई हुई.

आनंदबाग कॉलोनी में धराये पांच

20 मार्च 2019 को इशाकचक पुलिस ने भीखनपुर मोहल्ले के आनंदबाग कॉलोनी में ब्राउन सुगर की तस्करी का भंडाफोड़ किया था. उक्त मामले में पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था. ब्राउन सुगर के मामले में शहर में हुई सबसे बड़ी कार्रवाई थी. भारी मात्रा में ब्राउन सुगर की खेप भी बरामद हुई थी. मामले में आदमपुर घाट रोड निवासी प्रशांत वत्स, भरतखंड के निशांत चौधरी, मुंगेर के रोहित कुमार और मिथिलेश रंजन सहित अकबरनगर के प्रणव कुमार राय को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. उक्त मामले में यह तक नहीं पता लगाया गया कि आखिर ब्राउन सुगर की खेप कहां से भागलपुर पहुंची और कौन से ड्रग माफिया इस अवैध कारोबार में संलिप्त हैं.

तस्कर प्रशांत दूसरी बार चढ़ा पुलिस के हत्थे

इशाकचक पुलिस द्वारा ब्राउन सुगर के विरुद्ध की गयी सबसे बड़ी कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया आदमपुर घाट रोड निवासी प्रशांत वत्स दूसरी बार जोगसर पुलिस के हत्थे चढ़ा. एक दूसरे मामले में भी आदमपुर से ही उसे दस पुड़िया ब्राउन सुगर के साथ गिरफ्तार किया गया. इस मामले में भी आगे की कार्रवाई के रिकॉर्ड पुलिस के पास नहीं हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें