1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar news bhagalpur latest news death in police custody in barari bhagalpur news skt

पुलिस हिरासत में सरकारी कर्मी की मौत से मचा बवाल, तेजप्रताप ने कहा- पुलिस प्रशासन को दरिंदगी करने की पूरी खुली छूट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस हिरासत में एक और मौत
पुलिस हिरासत में एक और मौत
प्रभात खबर

भागलपुर के बरारी थाना पुलिस की हिरासत में सोमवार देर रात मायागंज मोहल्ला निवासी संजय कुमार(45) की मौत हो गयी. मृतक लघु सिंचाई विभाग बांका में लिपिक के पद पर कार्यरत थे. परिजनों ने पुलिस पर संजय की पीट कर हत्या करने का आरोप लगाया. वहीं पुलिस तबीयत बिगड़ने से मौत की बात कह रही है. संजय को हिरासत में लिये जाने के बाद आक्रोश में सोमवार रात दस बजे से मंगलवार दिन के बारह बजे तक लोगों ने थाने काे घेर कर रखा.

थानेदार प्रमोद कुमार सस्पेंड

मंगलवार सुबह को मौके पर एसएसपी निताशा गुरिया पहुंचीं. मामले से जुड़े सभी साक्ष्यों को देखा. परिजनों व कर्मियों से पूछताछ की. जांच के बाद बरारी थानेदार प्रमोद कुमार को सस्पेंड कर दिया. साथ ही पूरे मामले की न्यायिक जांच का भरोसा एसएसपी ने दिया. शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों की टीम ने किया. यह कार्य न्यायिक मजिस्टेट की देखरेख में किया गया. इस कार्य के लिए एसडीओ, एडीएम, डीएसपी समेत कई थानेदार को लगाया गया था. पूरे घटना की वीडियोग्राफी भी करायी गयी.

मोहल्ले में हुआ था दो पक्ष में मारपीट, पुलिस पहुंची थी मामले को शांत कराने

सोमवार शाम करीब पांच बजे रंग देने की वजह से दो बच्चे आपस में भीड़ गये. मामला बच्चों से होते हुए बड़े तक जा पहुंचा. जिसके बाद दो पक्षों के बीच आधे घंटे तक जम कर विवाद हुआ था. मारपीट लाठी डंडा चलता देख किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दिया. थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार लाव लश्कर के साथ वहां गये और सभी लोगों को लाठी के दम पर हटाया. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस एक बार आयी और मामला शांत हो गया. सभी अपने अपने घरों के अंदर चले गये. अचानक साढ़े नौ से दस बजे तक पुलिस फिर मोहल्ले में क्यों आयी. यहां आने के बाद पुलिस जवानों ने एक एक व्यक्ति को पिटना आरंभ कर दिया. जो छत पर थे उनके दरवाजे को पीटा जा रहा था. जो बाहर थे उनको गाली गलौज पुलिस कर रही थी. जो भी व्यक्ति पूरे घटना का वीडियो बनाना चाहता उसे गाली गलौज करते हुए घर के अंदर भेजा जा रहा था. यानी एक घंटे तक पुलिस का तांडव रात में होता रहा.

पत्नी का आरोप पति को पुलिस ने पीट पीट कर दिया मार

पत्नी गायत्री देवी ने बताया कि पति संजय कुमार सोमवार को होली मनाने घर आये थे. अचानक रात लगभग दस बजे बरारी थाना प्रभारी प्रमोद साह, डीएसपी पूरण झा पुलिस जवानों के साथ हमारे घर में घुस गये. इसके बाद पुलिस बिना वजह बताये संजय कुमार को अपने साथ ले जाने लगी. संजय के गले में गमछा था, उसे ही पकड़ कर पुलिस जबरन गाली-गलौज करते हुए थाने लेकर जाने लगी. इस दौरान पुलिस के दूसरे जवान लगातार लाठी-डंडा चला रहे थे. हम लोग जब थाना आये, तो पुलिस ने दुर्व्यव्यवहार किया. थाना लाने के बाद अचानक संजय की तबीयत बिगड़ गयी. यहां से पुलिस जवानों के साथ मेरे पति को मायागंज अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी.

एसएसपी ने कहा

सोमवार को मायागंज मोहल्ले में दो पक्षों के बीच विवाद के बाद मारपीट की घटना हुई थी. दल-बल के साथ बरारी थानेदार को मौके पर भेजा गया था. विधि-व्यवस्था की समस्या खड़ी हो गयी थी. इसे पुलिस ने बेहतर तरीके से काबू में किया. इसी दौरान संजय कुमार समेत कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर थाना लाया गया. थाने के अंदर संजय की तबीयत खराब हो गयी. उसे तुरंत मायागंज अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां आधे घंटे के बाद संजय की मौत हो गयी. मौत के बाद न्यायिक जांच शुरू कर दी गयी है. एनएचआरसी के तहत जो भी जरूरी कार्रवाई होगी, वह की जायेगी.

निताशा गुरिया, एसएसपी, भागलपुर

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें