1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar news 50 year old woman starts kawar yatra to deoghar to get relief from coronavirus tragedy skt

कोरोना त्रासदी से मुक्ति के लिए 50 वर्षीय महिला ने शुरू की देवघर तक दंडी यात्रा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 देवघर का बाबा बैद्यनाथ मंदिर.
देवघर का बाबा बैद्यनाथ मंदिर.
फाइल फोटो

कोरोना महामारी जैसी त्रासदी से देश व दुनिया को बचाने के लिए दवा की खोज के साथ साथ ऊपर वाले से दुआ भी की जा रही है. परिवार समेत समाज में आयी आपदा से मुक्ति के लिए धनबाद की 50 वर्षीय महिला सुमित्रा देवी ने सुल्तानगंज गंगातट से देवघर के वैद्यनाथ धाम मंदिर तक दंडी यात्रा का संकल्प लिया है.

धनबाद बैंक मोड़ निवासी सुमित्रा देवी ने सोमवार को सुलतानगंज से जल भरकर दंड देते हुए देवघर की ओर रवाना हुई. महिला कांवरिया ने बताया कि दो दिन बाद पूस का महीना शुरू हो गया. देवघर तक 110 किलोमीटर की दंडी यात्रा में उन्हें डेढ से दो माह लग जायेंगे. शिवभक्त सुमित्रा ने बताया कि माघ महीने की अमावस्या या पूर्णिमा तक वह बाबा वैद्यनाथ को जल अर्पित कर देंगी.

महिला ने बताया कि वह बीते 12 साल से साल में दो बार अगहन व सावन माह में दंड देते हुए देवघर जाती हैं. वहीं माह में एक बार कांवर यात्रा कर वैद्यनाथ की पूजा करती हैं. उन्होंने बताया कि पहली बार दंडी यात्रा का संकल्प बेटे अनिल पांडेय की जान बचने के बाद लिया था. इस बार वह बाबा से प्रार्थना करेगी कि पूरी दुनिया में आयी कोरोना नामक विपत्ति को अपनी दया से टाल दें.

महिला ने बताया कि आज तक दंडी यात्रा के दौरान उन्हें शारीरिक तकलीफ नहीं हुई. जबतक शरीर में जान रहेगी, वह दंड देकर बाबा की पूजा अर्चना करते रहेंगे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें