1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar ghotala ed seizes four more properties in srijan case 20 properties in two days ksl

Bihar Ghotala: सृजन मामले में ईडी ने चार और संपत्तियां जब्त कीं, दो दिनों में कुल 20 संपत्तियां जब्त

सृजन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम शुक्रवार को और चार ठिकानों पर छापेमारी कर संपत्ति अटैच की.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar Ghotala: सृजन घोटाला मामले संपत्तियां अटैच करने पहुंची ईडी की टीम.
Bihar Ghotala: सृजन घोटाला मामले संपत्तियां अटैच करने पहुंची ईडी की टीम.
प्रभात खबर

Bihar Ghotala: सृजन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम शुक्रवार को और चार ठिकानों पर छापेमारी कर संपत्ति अटैच की. इसके साथ ही सृजन घोटाला मामले में भागलपुर पहुंची ईडी की टीम ने दो दिनों में कुल 20 जगहों की संपत्तियां जब्त की हैं. मालूम हो कि इससे पहले ईडी ने गुरुवार को छापेमारी कर कुल 16 जगहों पर संपत्तियां जब्त की थीं.

ईडी ने शुक्रवार को भागलपुर, सबौर और नाथनगर में जब्त कीं संपत्तियां

जानकारी के मुताबिक, सृजन घोटाला मामले में ईडी की टीम शुक्रवार को तिलकामांझी स्थित एक अपार्टमेंट में एक फ्लैट, न्यू प्राणवती लेन में पांच जमीन और मकान, डॉ आरपी रोड में एक दुकान, खलीफाबाग चौक पर एक गोदामनुमा कमरा, नाथनगर के पुरानीसराय में जमीन और सबौर के कुरपट में एक जमीन जब्त की. इससे पहले ईडी ने सबौर के हरवा बहियार में दो जगह, बाबूपुर के पास तीन जगह (इनमें दो जमीन गंगा में समायी हुई है) और इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप एनएच-80 के बगल में प्लॉट और अर्धनिर्मित भवन समेत तीन प्रोपर्टी, अंग अपार्टमेंट में दो जगह संपत्ति जब्त की थीं.

गुरुवार को भी ईडी ने जब्त की थी संपत्तियां

ईडी ने इससे पहले गुरुवार को सबौर स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने आरोपित अमित कुमार व उनकी पत्नी रजनी प्रिया की जमीन का प्लॉट जब्त करने के बाद टीम ने इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप गंगा किनारे जियाउद्दीनपुर चौका के पास समेत कुल आठ जगहों की संपत्ति जब्त की थी. ईडी की टीम ने जब्ती संबंधी बोर्ड भी लगा दिया है. भागलपुर शहर में भी कई अन्य आरोपितों की संपत्ति जब्त की जायेगी. जब्ती के दौरान टीम के साथ सबौर और जगदीशपुर अंचल के अमीन, संबंधित थानों की पुलिस भी थे.

ईडी ने आरोपितों की संपत्ति की खरीद और बिक्री पर पहले ही रोक लगा दी है. पिछले साल 2020 से ही जब्ती की कार्रवाई चल रही है. देश के कई अन्य शहरों में भी इस मामले में संपत्तियों की जब्ती हुई है. इडी के निर्देश पर डॉ प्रणव कुमार, पूजा कुमारी, अर्चना लाल, सीमा कुमारी, अमित कुमार, रजनी प्रिया, मनोरमा देवी की संपत्ति की रजिस्ट्री पर पहले ही रोक लगा दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें