1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election 2020 news bhagalpur nagar nigam maladjustment during bihar chunav skt

Bihar Election 2020: चुनाव में भागलपुर निगम की सफाई व्यवस्था हुई बेपटरी, लगा कूड़ा का अंबार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर शहर में कचड़े का अंबार
भागलपुर शहर में कचड़े का अंबार
फाइल फोटो

बिहार चुनाव 2020 को लेकर तैयारी जोरों पर है. लेकिन भागलपुर नगर निगम शहर की सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे रहा है. शहर में गंदगी का अंबर लगा है. वार्ड से लेकर मुख्य चौराहों की सफाई व्यवस्था सहीं नहीं है. कूड़ा का उठाव नहीं किया जा रहा है.कूड़ादान में कूड़ा भर गया है. लेकिन निगम प्रशासक की इस पर ध्यान नहीं है. वार्ड पार्षद से लेकर निगम के सफाई व्यवस्था में लगे कर्मियों द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

लाजपत पार्क वाले रास्ते में चलना मुश्किल, दोगच्छी में सड़क किनारे गिर रहा कूड़ा

शहर में कूड़ा की यह स्थिति है कि कई जगहों के रास्ते चलना भी मुश्किल है. नाक पर कपड़ा रखकर लोग इन रास्तों से गुजरते हैं. लाजपत पार्क के पीछे वाले रास्ते में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. वहीं शहर का कूड़ा जिसे कंपेक्टर से ले जाया जाता है, उसे कूड़े को दोगच्छी के पास सड़क किनारे गिराया जा रहा है, जिससे यहां आसपास के लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं.

घर-घर डस्टबीन बांटने की योजना भी बंद

भागलपुर निगम द्वारा शहर के लोगों के घरों से गीला और सूखा कूड़ा उठाने के लिए नीला और हरा डस्टबीन बांटने की योजना थी. डेढ़ साल पहले निगम ने इसकी शुरुआत भी की. एक से पांच वार्ड के घरों में सूखा और गीला कूड़ा रखने के लिए लगभग 10 हजार निगम के द्वारा डस्टबीन का वितरण किया गया. उसके बाद अन्य वार्ड में डस्टबीन बांटने की बंद हो गयी. कारण जिस एजेंसी को डस्टबीन सप्लाई करनी थी, वह सप्लाई ही नहीं किया. न ही निगम इस पर ध्यान ही दिया.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें