1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar corona news health managers of government hospitals warn of strike protesting about these demands read bihar breaking news in bihar updates

सरकारी अस्पताल के हेल्थ मैनेजरों ने दी हड़ताल की चेतावनी, इन मांगों को लेकर कर रहे विरोध...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

भागलपुर : बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के आहवान पर सूबे के सरकारी अस्पताल में कार्यरत सभी हेल्थ मैनेजर सोमवार को सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे. इनकी मांग इस दौरान नहीं मानी गयी, तो ये लोग मंगलवार को हड़ताल पर चले जायेगा. अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में संगठन पहले से ही अपने विरोध का सरकार के सामने दर्ज करा रखा है.

कर्मियों का वेतन काटा जा रहा

संगठन का कहना हैं कि सभी संविदा कर्मी बिना अवकाश कोरोना काल में अपने दायित्व को पूरा करने में दिन रात लगे हुए हैं. इसके बाद भी छोटी-छोटी चूक से कर्मियों का वेतन काटा जा रहा है. ड्यूटी आने में कुछ देर हो जाता है तो शोकॉज जारी कर दिया जाता है.

संगठन अपने विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर

संगठन अपने विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर है. ये लोग एक माह के समतुल्य प्रोत्साहन राशि, नियमित समायोजन, एनएचएम अंतर्गत कार्यरत सभी संविदा कर्मियों को 15 प्रतिशत प्रति वर्ष वार्षिक वृद्धि, संविदा पर कार्यरत कर्मी पदाधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार नहीं दिया जाये, सभ चयन मुक्ति संविदा कर्मियों को बिना शर्त वापस लिया जाये, आउटसोर्स प्रथा को बंद कर पूर्व से बहाल सभी आउटसोर्स कर्मियों को एनएमएम में समायोजित किया जाये, सेवा काल के दौरान किसी संविदा कर्मी की मौत होती है तो परिवार के एक सदस्य को नौकरी के साथ साथ क्षतिपूर्ति के लिए 25 लाख दिया जाये.

मांग पत्र आगे बढ़ाया जायेगा

जेएलएनएमसीएच के प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ गौरव ने बताया कि हेल्थ मैनेजर हड़ताल पर जाते हैं, तो इनकी मांग को सरकार के सामने रखा जायेगा. अगर ये आंदोलन पर जाते हैं, तो व्यवस्था बनी रहे इसके लिए प्रयास किया जा रहा है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें