1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar board result susen of jamui beat the students of simultala residential school

Bihar Board Result: जमुई के ही सुसेन ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्रों को पछाड़ा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2022 की टॉप टेन में शामिल सिमुलतला आवासीय विद्यालय के पांच छात्रों को जमुई के ही सुसेन ने पछाड़ दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar Board Result : सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई
Bihar Board Result : सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई
Prabhat Khabar

Bihar Board Result : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2022 की टॉप टेन की सूची में एक बार फिर सिमुलतला के पांच छात्रों ने अपना स्थान काबिज करने में सफलता पायी है. हालांकि, जमुई के उत्क्रमित एमएस मिर्जागंज अलीगंज के छात्र सुसेन कुमार ने 483 अंक हासिल कर सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्रों से ज्यादा अंक हासिल किया है.

टॉप टेन में जमुई के छह छात्र शामिल

टॉप टेन की सूची में जमुई जिले के छह छात्र शामिल हैं. इनमें छात्रा प्रिया राज 482 अंकों के साथ छठे स्थान पर काबिज रहने में सफलता पायी है. वहीं, 480 अंक लाकर सत्यम सारथी आठवें, 479 अंक लाकर राजीव कुमार नौवें, और 478-478 अंक लाकर आयुष कुमार और ऋषिकांत कुमार दसवें स्थान पर रहे.

भागलपुर की अंशु कुमारी सूची में छठे स्थान पर, जिला टॉप किया

इधर, भागलपुर जिले में 482 अंक लाकर पी प्रताप नगर हाईस्कूल की अंशु कुमारी बिहार के टॉप टेन की सूची में छठे स्थान पर हैं, जबकि जिले में उन्होंने टॉप किया है. उन्हें कुल 482 अंक मिले हैं. वहीं, भागलपुर जिले की दूसरी टॉपर श्वेता भारती रहीं. उन्होंने 480 अंक लाकर बिहार के टॉप टेन की सूची में आठवां स्थान पाया है. वह एनके हाईस्कूल झंडापुर की छात्रा हैं. जबकि, तरार हाईस्कूल, भागलपुर के आनंद कुमार ने 478 अंक हासिल किया है. उन्होंने भी बिहार के टॉप टेन की सूची में 10वां स्थान हासिल किया है.

मुंगेर के तीन छात्र-छात्राएं टॉप टेन की सूची में शामिल

इसके अलावा मुंगेर जिले के तीन छात्र-छात्राओं ने बिहार के टॉप टेन की सूची में अपना स्थान हासिल किया है. टाउन हाईस्कूल के मोहम्मद हैरिस एराज ने 481 अंक हासिल कर सातवां, टाउन हाईस्कूल के ही निशांत राज ने 479 अंक हासिल कर नौवां और एस गर्ल्स एचए महादेवा बरियारपुर की खुशी कुमारी ने 478 अंक हासिल कर 10वें स्थान पर कब्जा जमाने में कामयाब हुई हैं.

लखीसराय के दो छात्रों ने टॉप टेन की सूची में बनाया स्थान

इसके अलावा लखीसराय के दो छात्र बिहार के टॉप टेन की सूची में शामिल हैं. इनमें नंदनामा हाईस्कूल के सौरभ कुमार 479 अंक हासिल कर नौवां और आर लाल चानन हाईस्कूल लाखोचक के सचिन कुमार ने 478 अंक हासिल कर दसवें स्थान पर काबिज हुए हैं.

टॉप टेन की सूची में किशनगंज, बांका और सहरसा के एक-एक छात्र शामिल

वहीं, किशनगंज, बांका और सहरसा के एक-एक छात्र बिहार के टॉप टेन की सूची में शामिल हैं. किशनगंज के तुल्सिया हाईस्कूल के छात्र सावन कुमार सिन्हा 479 अंक हासिल कर नौवां, बांका के कटोरिया स्थित इनारावरण उत्क्रमित माध्यमिक स्कूल के परमानंद यादव और सहरसा के जीएस हाईस्कूल के गोपाल कुमार क्रमश: 478-478 हासिल कर टॉप टेन की सूची में दसवां स्थान हासिल किया है.

टॉप टेन की सूची में कुल 47 छात्र-छात्राएं शामिल

मालूम हो कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2022 के परीक्षाफल की घोषणा गुरुवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने की. परीक्षाफल को समिति के वेबसाइट http://www.results.biharboardonline.com पर जारी किया गया है. टॉप 10 की सूची में कुल 47 विद्यार्थी शामिल हैं.

मैट्रिक की परीक्षा में पास हुए कुल 79.88 फीसदी छात्र

मालूम हो कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा में इस साल कुल 16,11,099 विद्यार्थी शामिल हुए थे. इनमें 8,20,179 छात्र और 7,90,920 छात्राएं थे. इनमें 4,24,597 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में 5,10,411 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी में और 3,47,637 विद्यार्थी तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं. कुल उत्तीर्ण 12,86,971 विद्यार्थियों में 6,78,110 छात्र और 6.08,861 छात्राएं हैं. उत्तीर्ण विद्यार्थियों का कुल प्रतिशत 79.88 फीसदी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें