1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur ran to make drug free city people of many institutions participated in awareness rally rdy

Bhagalpur News: 'नशा मुक्त' शहर के लिए दौड़ा भागलपुर, प्रभात खबर की जागरूकता रैली में कई हस्तियां शामिल

भागलपुर जिले में शराब पीने से हुए कई मौतों के बाद आज नशा मुक्त कराने के उद्देश्य से प्रभात खबर की ओर से पदयात्रा निकाली गयी. पदयात्रा घंटाघर चौक से शुरू होकर कोतवाली चौक पहुंचकर समाप्त हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भागलपुर में आज नशा मुक्त कराने के उद्देश्य से पदयात्रा निकाली गयी.
भागलपुर में आज नशा मुक्त कराने के उद्देश्य से पदयात्रा निकाली गयी.
प्रभात खबर

Bhagalpur News: भागलपुर में प्रभात खबर की ओर से नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 16 अप्रैल दिन शनिवार की सुबह सात बजे पदयात्रा का आयोजन किया गया. प्रभात खबर हमेशा सामाजिक और जन सरोकार के मुद्दों को उठाता रहा है. जन सरोकार और सामाजिक सरोकार के प्रति अपनी जिम्मेदारी का वहन करते हुए प्रभात खबर प्रति वर्ष विविध विषयों का आयोजन करता रहा है. इसी कड़ी में भागलपुर जिले में शराब पीने से हुए कई मौतों के बाद आज नशा मुक्त कराने के उद्देश्य से पदयात्रा निकाली गई. भागलपुर 'नशे को ना' और 'भागलपुर की मुस्कान को हां' कहने के लिए शनिवार की सुबह 7.30 बजे कई समाजिक और शिक्षण संस्थान के लोग घंटाघर चौक पहुंचे.

कई शिक्षण संस्थानों ने जागरुकता रैली का समर्थन किया

प्रभात खबर की ओर से नशा के खिलाफ जागरूकता पदयात्रा घंटाघर चौक से शुरू हुई, जो खलीफाबाग चौक होते हुए कोतवाली चौक पहुंचकर समाप्त हो गई. इस दौरान सेल्फी प्वाइंट पर तस्वीर लेने, अग्निशमन विभाग की टीम का कार्यक्रम, डॉ अजय सिंह की टीम का कार्यक्रम और शहर के वरिष्ठ कलाकारों के नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. शराब और नशे की लत किसी के लिए किसी भी परिस्थिति में अच्छी नहीं है. यह पूरे परिवार की बर्बादी का कारण बन जाता है. नशा न सिर्फ बीमार करता है, बल्कि जान भी लेता है. इस दौरान नशा मुक्ति विषय पर जागरूकता रैली का समर्थन कई शिक्षण संस्थान, सामाजिक और सांस्कृतिक संस्थान, समाज के प्रबुद्धजन समेत कई लोगों ने दिया है.

इस दौरान नशा मुक्ति पदयात्रा में सभी सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक खेमे के लोग स्कूली छात्र छात्राओं, एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड के छात्र-छात्राएं, किलकारी के बच्चे, एनएसएस के बच्चे, जीविका दीदी एएनएम, जीएनएम, महिला पुलिस बल समेत अन्य लोग भी शामिल हुए. इस आयोजन का उद्देश्य था कि भागलपुर स्वच्छ, स्वस्थ और खुशहाल शहर बने. जागरूकता पदयात्रा में बच्चे, युवा, बुजुर्ग के साथ-साथ विभिन्न शिक्षण संस्थानों के शिक्षक, पदाधिकारी व बच्चे, सामाजिक-सांस्कृतिक संस्थान के पदाधिकारी व सदस्य, समाज के प्रबुद्धजन, आम नागरिक आदि भी शामिल हुए. अभियान में शामिल होने के लिए प्रभात खबर की ओर से आमंत्रण देने के लिए केंद्रीय रेल यात्री संघ ने अभियान चलाया था.

पदयात्रा में ये लोग रहे मौजूद

इस क्रम में शहर के विभिन्न इलाकों में गाड़ी व रिक्शा से घूम कर लोगों से अपील की गई. इसका संचालन संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान ने किया, जबकि मनोज बुधिया, प्रकाश गोयनका, सुमित अग्रवाल, रवि चिरानिया आदि का योगदान रहा. इस दौरान पद यात्रा रैली में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, प्रभात खबर के संपादक जीवेश रंजन, महापौर सीमा साह, उपमहापौर राजेश वर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह, भागलपुर प्रशासन के लोग, यातायात पुलिस बल, समाजसेवी सुमन सिंह, कुणाल सिंह, विजय कुमार यादव ,पप्पू यादव, विष्णु खेतान के अलावे दर्जनों समाजसेवी शिक्षाविद व चिकित्सक उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें