29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News : बड़ी दोस्तैनी गांव में बनेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियम

करीब दो करोड़ की लागत से स्टेडियम का निर्माण होगा. अधिकारियों ने स्थल का किया निरीक्षण.

Bhagalpur News : प्रखंड क्षेत्र के सारथ डहरपुर पंचायत अंतर्गत बड़ी दोस्तैनी गांव में मुख्यमंत्री खेल विकास योजना से करीब दो करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम बनेगा. जिला प्रशासन ने इसकी कवायद शुरू कर दी है. स्टेडियम बन जाने से ग्रामीण युवा सभी तरह के मैदानी खेल खेल सकेंगे. प्रखंड में यह इकलौता स्टेडियम होगा. जिसमें सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध रहेगी. बुधवार को स्थल निरीक्षण के लिए जिला खेल पदाधिकारी जय नारायण प्रसाद, अंचल कार्यालय से राजस्व कर्मचारी रितेश कुमार जांच टीम के रूप में पहुंचे. साथ में मुखिया प्रतिनिधि सह पूर्व जिला परिषद सदस्य गोपाल यादव, पंसस मुनाफ, कई वार्ड सदस्य के साथ दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे. जांच के दौरान टीम ने बताया कि बिहार सरकार खेल विभाग के अंतर्गत प्रखंड में एक स्टेडियम निर्माण होना है. पूर्व में वरीय पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में थाना नंबर 224 मौजा बड़ी दोस्तैनी में गोराडीह अंचल कार्यालय के द्वारा डीसीएलआर सदर भागलपुर के कार्यालय में जमीन चिह्नित कर प्रस्ताव भेजा गया था.

आउटडोर खेलों को मिलेगा बढ़ावा

कार्य में तेजी लाने के लिए सदर एसडीओ धनंजय कुमार की देखरेख में स्थलीय जांच करायी गयी. खेल पदाधिकारी जय नारायण प्रसाद ने बताया कि स्टेडियम का स्थल मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क से दो तरफ से जुड़ी हुई है. पूरे प्रखंड से खेल के लिए युवा यहां आसानी से पहुंच सकते हैं. सभी तरह से स्टेडियम बनने के लिए जमीन उपयुक्त है. इसकी रिपोर्ट जिला को भेज दी जाएगी. टीम के पहुंचने पर ग्रामीणों तथा युवाओं में खुशी की लहर दौड़ गयी है. युवाओं ने बताया कि स्टेडियम बनने के बाद गांव के युवा क्रिकेट, फुटबॉल ,वॉलीबॉल सहित अन्य तरह के खेल को बढ़ावा मिलेगा. खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम, आधुनिक शौचालय, वेटिंग हॉल और महिला-पुरुष खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें