26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News : कॉलेजों में अंगिका की पढ़ाई शुरू हो

अखिल भारतीय अंगिका साहित्य कला मंच के तत्वावधान में साहित्यकारों की एक टीम ने शुक्रवार को टीएमबीयू के कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा.

अखिल भारतीय अंगिका साहित्य कला मंच के तत्वावधान में साहित्यकारों की एक टीम ने शुक्रवार को टीएमबीयू के कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा. इसके माध्यम से टीएमबीयू के अलग-अलग कॉलेजों में स्नातक स्तर की पढ़ाई अंगिका में शुरू करवाने की मांग की. टीम में मीडिया प्रभारी रौशन कुमार बर्णवाल, अंगिका महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा ललिता कुमारी, उप-सचिव रीता कुमारी, कोषाध्यक्ष बबिता कुमारी, कार्यकारिणी सदस्या अंशु कुमारी, कुमार गौरव व शंभु राम थे. टीम ने अंगिका की विभागाध्यक्ष डॉ नीलम महतो को भी आवेदन प्रपत्र समर्पित किया है.

नामांकन को लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे स्टूडेंट्स

नौंवी क्लास में नजदीक के स्कूल में नामांकन को लेकर जगदीशपुर प्रखंड खुटहा के आठवीं पास 12 स्टूडेंट्स शुक्रवार को जिलाधिकारी के पास पहुंचे. स्टूडेंट्स ने जिलाधिकारी के नाम आवेदन देकर मामले में सहमति देने की मां की. कहा कि जिस स्कूल में शिक्षा विभाग द्वारा उनलोगों को नामांकन कराने के लिए कहा जा रहा है, वह काफी दूर है. वे लोग अपने घर से नजदीक के स्कूल में नामांकन कराना चाहते हैं. जिलाधिकारी के पास मांग लेकर पहुंचे स्टूडेंट्स में रितिका कुमारी, अलका कुमारी, काजल कुमारी, शिखा कुमारी, अभिषेक कुमार, अंशु कुमार, अमरजीत कुमार, अंकित कुमार, अंजली कुमारी, खुशबू कुमारी, रीतू कुमारी शामिल हैं.

संविदा कर्मी को हटाये जाने के मामले की होगी जांच

टीएमबीयू में संविदा पर बहाल मैकेनिकल इंजीनियर मुरारी मिलनारुण काे हटाये जाने की जांच होगी. इसके लिए विवि ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है. कमेटी में सिंडिकेट सदस्य डाॅ शैलेश्वर प्रसाद, डीएसडब्ल्यू और डाॅ रामसेवक सिंह काे शामिल किया गया है. कमेटी का गठन करने का निर्णय टीएमबीयू के सिंडिकेट की पांच मार्च काे हुई बैठक में ही लिया गया था, लेकिन इसकी अधिसूचना दाे महीने के बाद जारी की गयी है. मैकेनिकल इंजीनियर काे हटाने का मामला सिंडिकेट सदस्य डाॅ रूबी कुमारी ने उठाया था. उन्हाेंने इस मामले में विवि प्रशासन पर तथ्यों काे छिपाने का भी आरोप लगाया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें