25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर नगर निगम का सामने सच, डीएम के निर्देश के बाद भी नहीं हुआ ये काम…

भागलपुर के जिलाधिकारी ने भी लोगों को होने वाली समस्या को देखते हुए उड़ाही का पूर्ण करने का डेडलाइन तय कर दिया था. निगम न तो डीएम के निर्देश का पालन कर सका और न ही आपने दावे पर खरा उतर सका

भागलपुर नगर निगम के सिटी मैनेजर विनय कुमार यादव ने दावा किया था कि 80 प्रतिशत नाले की उड़ाही का काम पूरा हो गया है. यह दावा उन्होंने 25 मई को किया था. जाहिर है एक माह से अधिक समय बीत चुका है लेकिन शेष बचा बीस फीसदी काम अधर में है. शहर में शुक्रवार को जगह-जगह चले नाला उड़ाही के काम से प्रतीत हो रहा है कि अभी उड़ाही कार्य पूर्ण नहीं हुआ है. शुक्रवार को गुड़हट्टा चौक से शीतला स्थान मार्ग , मिरजानहाट रोड समेत कुछ अन्य स्थलों पर उड़ाही कार्य करते देखा गया.

जिलाधिकारी ने भी लोगों को होने वाली समस्या को देखते हुए उड़ाही का पूर्ण करने का डेडलाइन तय कर दिया था. निगम न तो डीएम के निर्देश का पालन कर सका और न ही आपने दावे पर खरा उतर सका. इधर, लोगों के लिए समस्या जटिल होती जा रही है. इसका खामियाजा उन्होंने बीते दो दिन पूर्व हुई बारिश में भुगतना पड़ा. जलजमाव के कारण घरों में कैद रहना पड़ा. इस संबंध में सिटी मैनेजर से बात करने की कोशिश की गयी लेकिन, बात नहीं हो सकी.

दो घंटे ही करता है उड़ाही और दिन भर पड़ा रहता सड़क पर गाद

नाले की उड़ाही के लिए निगम ने जो टीम तैयार की है, वह सिर्फ दो घंटे की उड़ाही का कार्य करता है. चाहे वह जितना दूर तक के नाले का गाद निकल जाये. इसके बाद नाले का गाद पूरे दिन सड़क पर रखा रहता है. शुक्रवार को जब जोनल कार्यालय के नजदीक नाले की उड़ाही का कार्य सुबह में सिर्फ दो घंटे किया और इसके बाद पूरे दिन गाद सड़क पर पड़ा रहा है. लोग कपड़ा ऊपर कर सड़क पार करते रहे.

सिकंदपुर में तीन महीने बाद भी नाले की निकासी प्वाइंट क्लीयर नहीं

नगर निगम ने तीन महीने बाद भी जोनल ऑफिस के सामने सिकंदपुर रोड के नाले की निकासी नहीं करा सका है. तीन बार कोशिश की गयी लेकिन, घंटा-दो घंटा काम कर टीम लौट गयी. अब उस सड़क को वहां के लोगों के हाल पर छोड़ दिया है. इस मार्ग का नियमित उपयोग करने वालों में कई लोगों ने रास्ता बदल लिया है.

अब यहां शुरू किया है नाले की उड़ाही

नगर निगम ने 21 वार्डाें में नाला उड़ाही का कार्य शुरू किया है. बताया गया कि दोबारा कर रहे हैं. इसमें वार्ड चार, पांच नाै, 23, 24, 28, 32, 33, 34, 35, 36, 37, 41, 42, 43, 44, 45, 46, 48, 49 व 50 वार्ड शामिल है. इन सभी इलाकाें में दाेबारा नाला उड़ाही के लिए टीम काे लगाया गया है. जबकि, कई मुहल्ले में एक बार भी उड़ाही कार्य नहीं हुआ है. इसमें मोतीलाल लेन, छोटी हसनगंज आदि मुहल्ले शामिल हैं.

ये भी पढ़ें…

Bhagalpur Weather: भागलपुर में मॉनसून एक्टिव, गर्मी व ऊमस से मिलेगी राहत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें