26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीसरे दिन भी अल्ट्रासाउंड जांच रही बंद, 200 से अधिक मरीज लौटे

तीसरे दिन भी अल्ट्रासाउंड जांच रही बंद, 200 से अधिक मरीज लौटे

– मायागंज अस्पताल के ओपीडी के मरीजों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही

वरीय संवाददाता, भागलपुर

मायागंज अस्पताल के ओपीडी में सोमवार को अल्ट्रासाउंड जांच शुरू नहीं हुई. शनिवार को भी अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टर के बीमार पड़ने से जांच नहीं हुई थी. वहीं रविवार को अवकाश के कारण जांच नहीं हुई. जबकि सोमवार को इसके बंद रहने का कारण जांच करने वाले डॉक्टर के रिश्तेदार का सड़क हादसे में निधन बताया गया. अल्ट्रासाउंड केंद्र के बाहर नोटिस चिपकायी गयी कि डॉक्टर के परिवार में मृत्यु होने के कारण अल्ट्रासाउंड जांच बंद रहेगी. नंबर लेने के बाद अगले दिन जांच की जायेगी. लगातार तीन दिन तक जांच बंद रहने के कारण सोमवार को 200 से अधिक मरीज एक साथ जांच के लिए पहुंच गये. जांच नहीं होने के कारण मरीजों व उनके परिजनों में काफी आक्रोश दिखा. कई परिजन गार्ड से उलझ भी गये. आखिरकार मरीजों को वापस लौटना पड़ा. कई मरीज जांच कराने निजी सेंटर पर चले गये. मामले पर ओपीडी के प्रबंधक मधुकर ने बताया कि एजेंसी द्वारा संचालित अल्ट्रासाउंड केंद्र को वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा गया है. एक डॉक्टर से संपर्क भी किया गया लेकिन उन्होंने एक दिन की जांच के लिए 20 हजार रुपये की मांग कर दी. मामले की जानकारी अस्पताल अधीक्षक को दी गयी.

————-

एमआरआइ जांच नहीं हुई शुरू : मायागंज अस्पताल में लगातार पांचवें दिन भी एमआरआइ जांच बंद रही. मशीन में हीलियम गैस खत्म होने के कारण मशीन बंद पड़ा है. एजेंसी द्वारा संचालित एमआरआइ सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार गैस के लिए राशि का भुगतान कर दिया गया है. गैस की आपूर्ति होते ही जांच शुरू हो जायेगी.

——————

1994 मरीजों ने कराया इलाज : सप्ताह के पहले दिन सोमवार को मायागंज अस्पताल के ओपीडी में इलाज कराने के लिए मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी. कई दिनों से हो रही बारिश के बाद जैसे ही दिन साफ हुआ, मरीजों की संख्या बढ़ गयी. ओपीडी की दोनों पालियों में कुल 1994 मरीजों ने अपना इलाज कराया. ओपीडी के रजिस्ट्रेशन काउंटर, एक्सरे, डॉक्टर चेंबर, दवा काउंटर व पैथोलैब में मरीजों की लंबी कतार लगी रही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें