26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#cybercrime का अनोखा मामला, भागलपुर के CA के पैन नंबर से विदेश में 50 अरब का लेन-देन

भागलपुर : ऑनलाइन ट्रांजेक्शन बेहतर तो है लेकिन आपकी थोड़ी सी आसवधानी आपकी गाढ़ी कमाई को आपके खाते से गायब कर सकती है. बिहार के भागलपुर जिले में साइबर क्राइम से जुड़ा एक अनोखा मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले के तुलसीनगर इलाके के निवासी चार्टेड अकाउंटेंट पल्लव के पैन कार्ड नंबर […]

भागलपुर : ऑनलाइन ट्रांजेक्शन बेहतर तो है लेकिन आपकी थोड़ी सी आसवधानी आपकी गाढ़ी कमाई को आपके खाते से गायब कर सकती है. बिहार के भागलपुर जिले में साइबर क्राइम से जुड़ा एक अनोखा मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले के तुलसीनगर इलाके के निवासी चार्टेड अकाउंटेंट पल्लव के पैन कार्ड नंबर के जरिये साइबर ठगों ने विदेश में बैठक कर 50 अरब रुपये का लेन-देन कर लिया और कार्डधारी को इसका पता तक नहीं चला. चार्टेड अकाउंटेंट की आंखें उस समय फटी की फटी रह गयीं जब उन्हें पटना के ईडी की ओर से नोटिस भेजा गया. बाद में पल्लव ने इसकी शिकायत और एक मुकदमा सीजेएम कोर्ट में दायर किया. यह मामला जनवरी महीने का है.

साइबर क्राइम

घटना के बाद कोर्ट ने स्थानीय पुलिस से इसकी रिपोर्ट मांगी. बाद में कोर्ट ने इस मामले पर आगामी बीस फरवरी को सुनवाई करने का आश्वासन दिया है. पटना की ओर से भेजे गये नोटिस में कहा गया है कि पल्लव के पैन अकाउंट नंबर से विदेश में 50 अरब का कारोबार किया गया है. नोटिस के बाद जब इसका पता लगाने के लिये पल्लव पटना आये तो उन्हें बताया गया कि आपने जमीन बेचकर पचास अरब रुपया अर्जेंटीना भेज दिया है. पल्लव ने उसके बाद विभाग को एक शपथ-पत्र भरकर अपनी आय और बाकी चीजों रिपोर्ट दी. उन्होंने अपने बैंक डिटेल भी विभाग को दिये और ऐसे किसी लेनदेन से इनकार किया.

पुलिस से मांगी रिपोर्ट

वहीं मामले में भागलपुर पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है. रिपोर्ट आने के बाद इस पर कार्रवाई की जायेगी. बताया जाता है कि पुलिस ने पहले पल्लव का केस नहीं लिया. इतना ही नहीं बाद में उन्होंने सीजेएम कोर्ट में मामला दायर किया. कोर्ट ने मामले की सुनवाई कर पुलिस को फटकार लगाते हुए पूरी रिपोर्ट की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें