28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालगृह मामले में सीबीआइ टीम पहुंची भागलपुर

दो घंटे तक जीरोमाइल थाने में मामले को लेकर थानाध्यक्ष के साथ की पूछताछ बाल गृह संबंधित दस्तावेज को फिर से खंगाला भागलपुर : बाल गृह मामले में सीबीआइ की दो सदस्यीय टीम बुधवार को भागलपुर पहुंची. जीरोमाइल थाना में करीब दो घंटा तक बाल गृह मामले को लेकर बातचीत की गयी. बाल गृह संबंधित […]

दो घंटे तक जीरोमाइल थाने में मामले को लेकर थानाध्यक्ष के साथ की पूछताछ

बाल गृह संबंधित दस्तावेज को फिर से खंगाला
भागलपुर : बाल गृह मामले में सीबीआइ की दो सदस्यीय टीम बुधवार को भागलपुर पहुंची. जीरोमाइल थाना में करीब दो घंटा तक बाल गृह मामले को लेकर बातचीत की गयी. बाल गृह संबंधित सारे दस्तावेज को भी एक बार फिर से खंगाला गया. बाल गृह की अद्यतन स्थिति के बारे में भी जाना. सीबीआइ टीम बाल गृह से संबंधित कुछ कागजात लेने के बाद लौट गयी.
सूत्रों के अनुसार सीबीआइ की टीम सुबह करीब 11 बजे एक निजी कार से जीरोमाइल थाना पहुंची. थानाध्यक्ष राज रतन से मिल कर फिर एक कमरा में गुप्त रूप से बैठक की गयी. हालांकि थानाध्यक्ष ने कहा कि बाल गृह मामले को लेकर सीबीआइ टीम नहीं आयी थी. दूसरे मामले को लेकर आयी थी. जीरोमाइल थाना अंतर्गत रेशम नगर में बाल गृह का रूपम प्रगति समाज समिति द्वारा संचालित किया जाता था. एनजीओ पर जुवेनाइल एक्ट के खिलाफ काम करने और वित्तीय धांधली का आरोप लगा है. बाल गृह के किसी भी बच्चे को पढ़ाई व इससे जुड़ी गतिविधियों का लाभ नहीं मिल रहा था.
बाल गृह संचालक पर 16 जनवरी 2019 को केस दर्ज करने के बाद सीबीआइ ने जांच शुरू की थी. लगाये गये आरोप बच्चों काे शारीरिक प्रताड़ना, मारपीट व अपशब्द बोलने की जांच की गयी. इसे लेकर बाल गृह संचालक व एनजीओ रूपम प्रगति समाज समिति पर पटना के सीबीआइ की स्पेशल ब्रांच मुख्यालय में केस दर्ज हुआ था. इसमें ऑफिस के कई कर्मचारी का नाम भी शामिल था. मामले में पूर्व अधीक्षक को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. जीरोमाइल थाना से केस डायरी की मांग की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें