26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मसाढ़ू पुल तोड़ने के लिए मिली मंजूरी, सात से 10 जनवरी तक वाहनों के परिचालन पर लगी रोक

फरक्का/भागलपुर : भागलपुर को फरक्का से जोड़ने वाली एनएच-80 पर स्थित जर्जर मसाढ़ू को तोड़ने, इंस्टॉलेशन व वैकल्पिक रास्ता बनाने की मंजूरी गुरुवार को जिला प्रशासन से मिल गयी. एनएच विभाग पुल तोड़ने का काम कार्य एजेंसी पलक इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड से लेगा. यह काम एजेंसी ने पूर्व में ही तैयार पूरी कर ली है. […]

फरक्का/भागलपुर : भागलपुर को फरक्का से जोड़ने वाली एनएच-80 पर स्थित जर्जर मसाढ़ू को तोड़ने, इंस्टॉलेशन व वैकल्पिक रास्ता बनाने की मंजूरी गुरुवार को जिला प्रशासन से मिल गयी. एनएच विभाग पुल तोड़ने का काम कार्य एजेंसी पलक इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड से लेगा. यह काम एजेंसी ने पूर्व में ही तैयार पूरी कर ली है.
इस दौरान सात से 10 जनवरी के बीच इस पुल से होकर किसी प्रकार का वाहन नहीं चलेगा. इस दौरान सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगी रहेगी. एनएच विभाग ने पुल तोड़ने के दौरान वाहनों के आवागमन अवरुद्ध रहने व यातायात के लिए वैकल्पिक मार्ग उपयोग किये जाने संबंधी सूचना प्रकाशन के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, पटना के निदेशक को लिखा है.
वैकल्पिक मार्ग से वाहनों का परिचालन
मसाढ़ू पुल तोड़ने के दौरान ट्रैफिक ब्लॉक की स्थिति में सभी प्रकार के वाहन वैकल्पिक मार्ग होकर गुजरा करेगी. वाहनों को कहलगांव-घोघा गोल सड़क से सन्हौला-कोतवाली-गोराडीह होकर जायेगी और इस मार्ग से आयेगी. एनएच अधिकारी के अनुसार मसाढ़ू पुल के निकट इंगलिश गांव से हरिदासपुर (ममलखा) पर संकीर्ण मार्ग होने के कारण इस पर आपातकालीन सेवा से संबंधित वाहनों व दो पहिया वाहनों के लिए उक्त अवधि में परिचालन अनुमान्य होगा.
पुल तोड़े जाने के बाद लगाया जायेगा ह्यूम पाइप
जर्जर मसाढ़ू पुल को तोड़ने के बाद यहां ह्यूम पाइप लगाया जायेगा. कार्य एजेंसी ने काफी संख्या में साइट पर पाइप मंगा लिया है. जेसीबी का भी इंतजाम कर लिया गया है.
पुलिस की तैनाती में पुल तोड़ने का होगा काम
पुल तोड़ कर रास्ता बनाने का काम पुलिस की मौजूदगी में होगा. इसके लिए अतिरिक्ति पुलिस जवानों को लगाने का भी फैसला लिया गया है. तोड़ने की कार्रवाई से दो घंटे पहले पुलिस जवान पहुंचेंगे और सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करेंगे.
पुल के दोनों ओर 200-200 मीटर पर लगेगा बैरियर
पुल तोड़ने की कार्रवाई से एक दिन पूर्व यानी छह जनवरी को दोनों ओर 200-200 मीटर पहले बैरियर लगायें जायेंगे. इसमें लोगों के लिए प्रवेश निषेध रहेगा. वहीं पुल के चारों ओर सुरक्षा घेरा भी तैयार किया जायेगा.
मलवा निजी जमीन पर गिरने न देने का सुलझा मामला
पुल का मलवा निजी जमीन पर गिरने न देने जैसी जमीन मालिक से मिली चेतावनी को सुलझा लिया गया है. पुल तोड़ने की खबर पर कार्य एजेंसी को जमीन मालिक से चेतवानी मिली थी कि मलवा उनके जमीन पर न गिरे.
कार्य एजेंसी एनएच विभाग से इसकी शिकायत की थी. जिला व पुलिस प्रशासन एवं एनएच विभाग ने संयुक्त रूप से निजी जमीन मालिक से बात कर इस समस्या को सुलझाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें