25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : हसनगंज में रिटायर्ड शिक्षक के घर सरेशाम 10 लाख की डकैती

भागलपुर : बबरगंज थाना क्षेत्र के हसनगंज में रहनेवाले रिटायर्ड शिक्षक महेंद्र प्रसाद मंडल के घर मंगलवार की शाम पांच हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया. डकैती के दौरान अपराधी अपने साथ दस लाख रुपये से अधिक के गहने और नकदी लेकर चले गये. घटना की सूचना मिलते ही मोजाहिदपुर और […]

भागलपुर : बबरगंज थाना क्षेत्र के हसनगंज में रहनेवाले रिटायर्ड शिक्षक महेंद्र प्रसाद मंडल के घर मंगलवार की शाम पांच हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया. डकैती के दौरान अपराधी अपने साथ दस लाख रुपये से अधिक के गहने और नकदी लेकर चले गये. घटना की सूचना मिलते ही मोजाहिदपुर और बबरगंज पुलिस मौके पर पहुंची. सिटी डीएसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की.
पंद्रह दिनों के भीतर एक ही थाना क्षेत्र में हुई दूसरी डकैती की घटना ने शहरवासियों को दहशत में डाल दिया है. रिटायर्ड शिक्षक महेंद्र प्रसाद मंडल ने बताया कि वह अपने घर में अपने साढ़ू योगेंद्र प्रसाद साह के साथ बैठ कर टीवी देख रहे थे. उस वक्त उनके नाती को पढ़ाने के लिये ट्यूशन टीचर आये हुए थे और नौकरानी रसोई में खाना बना रही थी.
उनका छोटा बेटा राहुल रंजन अपनी पत्नी अनु प्रियदर्शिनी को पूजा कराने के लिये मुंदीचक स्थित हनुमान मंदिर लेकर गया था. इसी दौरान अचानक साढ़े छह बजे जैसे ही महेंद्र प्रसाद मंडल उठकर बाथरूम गये तभी पांच अपराधी सटे हुए दरवाजे को धकेल पहले तल स्थित उनके घर में घुस गये.
और उनके साढ़ू को हथियार सटाकर तीन-चार थप्पड़ जड़ दिया. इसी बीच जैसे ही महेंद्र प्रसाद बाथरूम से बाहर आये. अपराधियों ने उन्हें भी हथियार सटा दिया और तीन अपराधी उन्हें लेकर कमरे में चले गये जहां लॉकर मौजूद था.
हथियार के बल पर ही अपराधियों ने उनसे अलमारी और लॉकर को खुलवाया. जिसमें गहने और कैश रखे थे. वहीं दो अपराधी बाहर खड़े होकर सीढ़ी और गली पर नजर रख रहे थे. आवाज सुनकर कमरे से बाहर आये शिक्षक ब्रज मोहन उपाध्याय भी बाहर आ गये.
इसपर अपराधियों ने उनके साथ हाथापाई कर उन्हें भी शांत रहने को कहा. तभी अचानक बाहर खड़े दाे अपराधियों ने जल्दी कर बाहर निकलने की बात कही और वे लोग निकल गये.
निकलने के दौरान अपराधियों ने घर में मौजूद सभी मोबाइल फोन को भी ले लिया. उन्होंने बताया कि उनके घर में लगे वायरलेस वाइफाइ सीसीटीवी कैमरे की मदद से उनके बेटे ने मंदिर से ही घर में घुसे अपराधियों को देख लिया था.
इसके बाद वह सीधा मोजाहिदपुर थाना पहुंचे. जहां से पुलिस को लेकर वह अपने घर पहुंचे. पर तबतक सभी अपराधी घर से निकल चुके थे. जांच के दौरान पुलिस को सीसीटीवी कैमरे में कैद अपराधी का हुलिया मिला है. उसकी पहचान करायी जा रही है.
विदित हो कि पंद्रह दिन पूर्व 3 दिसंबर को अलीगंज में डाॅक्टर रविश कुमार के घर भी अपराधियों ने देर शाम का वक्त चुना जब घर पर ट्यूशन टीचर पढ़ाने के लिये आये थे. मामले में पुलिस किसी नजदीकी के भी शामिल होने के बिंदु पर जांच कर रही है.
रिटायर्ड शिक्षक के घर हुई डकैती के मामले के उद्भेदन के लिये सिटी डीएसपी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया है. डॉग स्क्वैड को भी भेजकर जांच करायी गयी है. अपराधियों के विरुद्ध पर्याप्त सबूत मिले हैं. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
आशीष भारती, एसएसपी, भागलपुर.
इधर, तुलसीनगर में घर से पांच लाख की चोरी
तिलकामांझी थाना क्षेत्र के तुलसीनगर कॉलोनी में रहने वाले पूर्णिया में कार्यरत एक निजी कंपनी के कर्मी के किराये के घर में अपराधियों ने सोमवार देर रात चोरी की घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने घर में रखे करीब पांच लाख रुपये के गहने व अन्य सामान चोरी कर लिये. घटना उस समय हुई जब घर पर कोई नहीं था. मामले में घर में रहने वाले कुमार अभिषेक के बयान पर तिलकामांझी थाना में केस दर्ज कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें