37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भागलपुर जोन के कई पुलिसकर्मियों ने करायी है एके-47 की डील

पटना/भागलपुर : जबलपुर के सीओडी से निकले एके-47 की डील में सिर्फ आर्मोरर, हथियार तस्कर ही शामिल नहीं हैं, बल्कि कई पुलिसकर्मी भी बहती गंगा में हाथ धो चुके हैं. अापराधिक गिरोह से साठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों ने इस आधुनिक हथियार का सौदा कराया है. इसमें ज्यादातर ऐसे पुलिसकर्मी हैं जो भागलपुर जोन में तैनात […]

पटना/भागलपुर : जबलपुर के सीओडी से निकले एके-47 की डील में सिर्फ आर्मोरर, हथियार तस्कर ही शामिल नहीं हैं, बल्कि कई पुलिसकर्मी भी बहती गंगा में हाथ धो चुके हैं. अापराधिक गिरोह से साठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों ने इस आधुनिक हथियार का सौदा कराया है. इसमें ज्यादातर ऐसे पुलिसकर्मी हैं जो भागलपुर जोन में तैनात रहे हैं.
वर्ष 2011 से लेकर फरवरी 2018 के बची भागलपुर से लेकर मुंगेर तक में तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों ने तस्करों से मिलकर सौदा कराया है. इसका पहला नमूना सिपाही धर्मवीर है जो पटना पुलिस लाइन से बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. धर्मवीर पहले भागलपुर जोन में ही तैनात था, बाद में उसका टांर्सफर पटना पुलिस लाइन में हुआ था.
दरअसल भागलपुर में ही असलहे की डीलिंग होती थी, इसलिए इसमें कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल हो गये थे. मुंगेर के एएसपी उससे लगातार पूछताछ कर रहे हैं. पटना के कई इलाकों में छापेमारी भी हुई है. दरअसल पुलिस अब तक की पूछताछ के आधार पर कुछ पुलिसकर्मियों को भी सूचीबद्ध कर लिया है. इनकी तलाश चल रही है.
अगर यह जांच सही ढंग से आगे बढ़ी तो कई वर्दीधारी असलहा सौदा के मामले में बेनकाब होंगे. जो पुलिसकर्मी पुलिस के रडार पर हैं उसमें कई ऐसे है जो पहले भागलपुर में थे और अब दूसरी जगह पर उनकी पोस्टिंग हो गयी है.
भागलपुर रहा है एके-47 के डील का अड्डा : दरअसल जबलपुर सीओडी के आर्मोरर पुरुषोत्तम लाल रजक काफी शातिर था. एके-47 की खेप बिहार में पहुंचाने के दौरान वह काफी सर्तकता और होशियारी बरता था. पुरुषोत्तम जबलपुर से भागलपुर ट्रेन के लिए टिकट बुक कराता था लेकिन जबलपुर स्टेशन पर मिटेल डिटेक्टर होने के कारण कटनी स्टेशन से बोर्डिंग लेता था.
वह अपनी पत्नी चंद्रवती के साथ कटनी से ट्रेन में चढ़ता था. खास बात यह है कि वह भागलपुर में ट्रेन से जरूर उतरता था लेकिन एके-47 की सप्लाई उससे पहले ही कर देता था. जी हां, पटना पुलिस के हत्थे चढ़ा मंजर आलम उर्फ मंजी के भांजे शमशेर और नियाजुल पुरूषोत्तम से जमालपुर स्टेशन पर ही हथियार की सप्लाई ले लेते थे.
छोटा स्टेशन होने के कारण वहां चेकिंग की आधुनिक सुविधा नहीं थी, और इसका लाभ हथियार तस्कर उठाते थे. मतलब यात्रा टिकट में मुंगेर का नाम नहीं देकर खुद को सेफ रखता था, उधर जबलपुर की बजाय कटनी स्टेशन से ट्रेन पकड़ कर जबलपुर की चेकिंग सुविधा को धता साबित कर देता था.
भागलपुर में एक होटल से मिल चुकी है सीसीटीवी फुटेज
पटना में गिरफ्तार धर्मवीर पहले भागलपुर जोन में था तैनात
आर्मोरर पुरुषोत्तम के भागलपुर में ठहरने की हो चुकी है पुष्टि
एके-47 का भागलपुर कनेक्शन, होटल से मिली सीसीटीवी फुटेज एके-47 की सप्लाई में भागलपुर कनेक्शन भी मिल गया है. दरअसल जमालपुर रेलवे स्टेशन पर हथियार की सप्लाई देने के बाद पुरुषोत्तम अपनी पत्नी के साथ भागलपुर चला जाता था. वहां पर एक होटल में रुकता था. होटल के माध्यम से उसे एक लोकल मोबाइल नंबर मिल जाता था, इससे वह मुंगेर के सप्लायर गिरोह से कोड वर्ड में बात करता था.
इसकी जानकारी जबलपुर पुलिस व मुंगेर पुलिस की जांच में हुई है. पुलिस उस होटल में पहुंची जहां पुरुषोत्तम ठहरता था. पुलिस ने होटल मैनेजर से लेकर सभी कर्मचारियों से पूछताछ की. बुकिंग रजिस्टर देखा, जिसमें पुरुषोत्तम के ठहरने के प्रमाण मिले हैं. पुलिस ने सारा सबूत ले लिया है. इसके अलावा पुरुषोत्तम का होटल में लगे सीसीटीवी से फुटेज भी मिला है.
महेशखूंट का एक सिपाही गिरफ्तार
महेशखूंट. मुंगेर में बरामद एके-47 के मामले में महेशखूंट मदारपुर के एक सिपाही की गिरफ्तारी चर्चा का विषय बना रहा. पटना पुलिस ने महेशखूंट के एक सिपाही की संलिप्तता की आशंका पर उसे गिरफ्तार किया है. पटना पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई मदारपुर गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है. ग्रामीण उक्त पुलिस के रहन सहन व आमदनी के श्रोत पर भी सवाल उठाते नजर आये. मदारपुर के साथ आस पास के गांव में भी उक्त सिपाही की चर्चा होती रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें