38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रों ने पांच घंटे किया एनएच 80 जाम

भागलपुर : सड़क निर्माण की मांग पर सैकड़ों इंजीनियरिंग छात्रों व स्थानीय लोगों ने शनिवार को एनएच 80 पर पांच घंटे तक जाम लगाये रखा. छात्र-छात्राओं ने भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज गेट से लेकर जीरोमाइल चौक तक चार जगह बांस बल्ला लगाकर भागलपुर व कहलगांव के बीच सुबह 10 बजे से 3 बजे तक यातायात ठप […]

भागलपुर : सड़क निर्माण की मांग पर सैकड़ों इंजीनियरिंग छात्रों व स्थानीय लोगों ने शनिवार को एनएच 80 पर पांच घंटे तक जाम लगाये रखा. छात्र-छात्राओं ने भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज गेट से लेकर जीरोमाइल चौक तक चार जगह बांस बल्ला लगाकर भागलपुर व कहलगांव के बीच सुबह 10 बजे से 3 बजे तक यातायात ठप रखा.
प्रदर्शन के दौरान लगातार बारिश होती रही, इसके बावजूद छात्र आंदोलन पर डटे रहे. छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान साइकिल व बाइक सवार को भी आगे नहीं बढ़ने दिया. स्कूल से लौट रहे छोटे-छोटे बच्चों कोउनके अभिभावक सड़क पर पसरे कीचड़ और पानी से होकर मुश्किल से अपने घर ले जा रहे थे.
पांच घंटे तक चले छात्रों के प्रदर्शन के सामने पुलिस बल की एक न चली. छात्रों की एक ही जिद थी कि डीएम आये और हमें जल्द सड़क निर्माण कराने का आश्वासन दें तब हम जाम हटायेंगे. इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने शुरू हुए प्रदर्शन की आग धीरे धीरे जीरोमाइल चौराहे तक पहुंच गया. करीब एक बजे सैकड़ों छात्रों और स्थानीय लोगों ने चौराहे के हर रास्ते पर बोल्डर, बांस, लोहे की पाइप व पुलिस के बैरियर को खड़ा कर जाम को महाजाम बना दिया. विक्रमशिला सेतु से लेकर तिलकामांझी चौक तक सैकड़ों वाहनें कतार में दो घंटे तक खड़ी रही.
सौ मीटर तक सड़क पर बने गड्ढों में भरा पानी
पुलिस बलों ने थक हार कर डीएम को मामले की पूरी जानकारी दी. तब एनएच के कार्यपालक अभियंता राजकुमार को प्रदर्शन स्थल पर आक्रोशित छात्रों से वार्ता के लिए भेजा गया. अभियंता ने छात्रों को लिखित आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के अंदर जीरोमाइल चौक, इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने तक सड़क पर डस्ट डाल कर इसे मोटेरेबुल बना दिया जायेगा.
वहीं अगस्त सितंबर तक इसका कालीकरण कर दिया जायेगा. इसके बाद सुबह से भूखे प्यासे प्रदर्शन कर रहे छात्रों का गुस्सा शांत हुआ. इसके बाद प्रदर्शन खत्म हुआ. छात्रों ने बताया कि इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने करीब सौ मीटर तक सड़क पर बने विशाल गड्ढे में पानी भर गया है. तालाबनुमा रास्ता होकर छात्रों का कॉलेज में आना जाना दूभर हो गया है. यही हाल जीरोमाइल चौक से रानी तालाब तक का है. छात्रों ने बताया कि सबौर चौक बाजार से लैलख तक एनएच की स्थिति सबसे बदतर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें