32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मनेर निवासी टीएमबीयू के छात्र ने उज्बेकिस्तान में मचायी धूम

आरफीन जुबैर @ भागलपुर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय का छात्र वरुण कुमार ने उज्बेकिस्तान में इसी माह आयोजित इंटरनेशनल हैंडबॉल स्वतंत्रता कप में धूम मचा कर वतन लौट आया है. इंडिया टीम में बिहार से एक मात्र खिलाड़ी के रूप में शामिल थे. हालांकि प्रतियोगिता में भारत को रजत पदक प्राप्त हुआ. वरुण कुमार टीएनबी कॉलेज […]

आरफीन जुबैर @ भागलपुर

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय का छात्र वरुण कुमार ने उज्बेकिस्तान में इसी माह आयोजित इंटरनेशनल हैंडबॉल स्वतंत्रता कप में धूम मचा कर वतन लौट आया है. इंडिया टीम में बिहार से एक मात्र खिलाड़ी के रूप में शामिल थे. हालांकि प्रतियोगिता में भारत को रजत पदक प्राप्त हुआ. वरुण कुमार टीएनबी कॉलेज में पार्ट वन का छात्र है. मनोविज्ञान में ऑनर्स कर रहा है. टीएमबीयू की मेजबानी में 15 अक्तूबर से शुरू हो रहे इस्ट जोन अंतर विवि हैंडबॉल प्रतियोगिता में विवि की ओर से खेलने की तैयारी में जूट गया है. छात्र की सफलता से विवि क्रीड़ा परिषद गदगद है.

किसान का बेटा बना इंटरनेशनल खिलाड़ी

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी वरुण कुमार ने बताया कि किसान परिवार से आते है. पटना के शेरपुर मनेर में घर है. पढ़ाई करने के लिए टीएनबी कॉलेज में नामांकन लिया है. करीब आठ साल की उम्र से हैंडबॉल खेल रहे है. उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में हैंडबॉल खेल को लेकर लोगों के द्वारा उनका मजाक उड़ाया जाता था. घर के आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण खेल से जुड़े कीट खरीदने में भी परेशानी होती थी. अबतक जूनियर व सीनियर स्तर पर आधा दर्जन से अधिक राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में भाग ले चुके है.

हैंडबॉल खेल के बढ़ावा को लेकर बच्चों को देंगे नि:शुल्क प्रशिक्षण

हैंडबॉल खेल लोकप्रिय बनाने के लिए बच्चों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देंगे. खिलाड़ी वरुण कुमार ने बताया कि गांव में हैंडबॉल खेल को लेकर जानकारी काफी कम है. बच्चे इस खेल से जुड़े और राज्य व देश के लिए खेले.

विवि हैंडबॉल टीम मजबूत

वरुण कुमार ने बताया कि विवि हैंडबॉल पुरुष टीम मजबूत है. टीम के सारे खिलाड़ी का पूर्व में बढ़िया प्रदर्शन रहा है. प्रतियोगिता में टीम को सफलता मिलने की काफी उम्मीद है. टीम के सारे खिलाड़ी की तैयारी जोरों पर चल रही है.

क्रीड़ा सचिव ने अंतर राष्ट्रीय खिलाड़ी को सम्मानित किया

इंटरनेशनल हैंडबॉल खिलाड़ी वरुण कुमार का विवि क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ सदानंद झा व सहायक सचिव डॉ शाहिद रजा जमाल ने फूलों का गुलदस्ता भेंट किया. खिलाड़ी की उज्जवल भविष्य की कामना किया.

विवि हैंडबॉल टीम के गठन को लेकर चयन प्रक्रिया शुरू

इस्ट जोन अंतर विवि हैंडबॉल प्रतियोगिता के लिए टीएमबीयू पुरुष व महिला टीम गठन के लिए रविवार से विवि स्टेडियम में चयन प्रक्रिया शुरू हो गयी. इसमें 50 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे है. सचिव डॉ सदानंद झा ने बताया कि सोमवार को भी चयन प्रक्रिया जारी रहेगा. बढ़िया प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें