26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2.50 लाख से अधिक कांवरियों ने उठाया गंगा जल, हार्ट अटैक से गोपालगंज के कांवरिया की मौत

सुलतानगंज, प्रतिनिधि : सावन की दूसरी सोमवारी पर अजगैवी नगरी पूरी तरह कांवरियों के रंग में रंग गया. श्रावण कृष्ण अष्टमी सोमवार को अजगैवी नगरी से लगभग ढाई लाख से अधिक कांवरियों ने गंगाजल उठा कर देवघर रवाना हुए. रविवार देर रात से ही कांवरिया का निरंतर सुलतानगंज पहुंचना शुरू हो गया था. नगर का […]

सुलतानगंज, प्रतिनिधि : सावन की दूसरी सोमवारी पर अजगैवी नगरी पूरी तरह कांवरियों के रंग में रंग गया. श्रावण कृष्ण अष्टमी सोमवार को अजगैवी नगरी से लगभग ढाई लाख से अधिक कांवरियों ने गंगाजल उठा कर देवघर रवाना हुए. रविवार देर रात से ही कांवरिया का निरंतर सुलतानगंज पहुंचना शुरू हो गया था. नगर का कोई कोना कांवरियों से खाली नहीं था. बोलबम के जयघोष से अजगैवी नगरी गुंजायमान हो रही थी. कड़ी धूप, कांधे पर कांवर लेकर कांवरिया के पैर तेज धूप के कारण जल रहे थे, लेकिन बोलबम का नारा लगाते कांवरिया बाबाधाम की ओर उत्साह से आगे बढ़ते दिखे.

गंगा घाट पर गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. कच्चे घाटों पर कांवरियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. अजगैवी नगरी का चप्पा-चप्पा कांवरियों के बोलबम की गूंज से गुंजायमान हो रहा था. पवित्र उत्तरवाहिनी गंगातट पर शिवभक्तों का महारैला उमड़ पड़ा. अल सुबह से संध्या तक पिछले सारे रिकॉर्ड कांवरियों के भीड़ को देखते हुए टूट गये. अब तक के आठ दिनों में मेले के दौरान कांवरियों की संख्या सर्वाधिक थी.

पुलिस-प्रशासन विधि व्यवस्था नियंत्रण में मुस्तैद दिखे. सोमवार से बांग्ला सावन शुरू हो गया. बांग्ला सावन के पहले दिन असम, बंगाल, सिल्लीगुड़ी, तिनसुकिया आदि जगहों से हजारों कांवरिया गंगा जल भर कर बाबाधाम रवाना हुए.

हार्ट अटैक से गोपालगंज के कांवरिया की मौत
सुलतानगंज : बिलरूआ, विजयीपुर, गोपालगंज के 75 वर्षीय कांवरिया कमला यादव की असामायिक मौत हृदय गति रूक जाने से सोमवार को दोपहर बाद रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे हो गयी. पुत्र विश्राम यादव ने बताया कि गंगा जल भरने मैं गया था. पिता को यहीं छोड़ पत्नी के साथ गया था. गंगा घाट पर निधन की जानकारी मिली.पुलिस से पोस्टमार्टम नहीं कराने का आग्रह किया गया. परिजन यात्रा स्थगित कर शव को अपने साथ घर लेकर चले गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें