36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर को जल्दी ही मिलने वाला है सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, हैंडओवर की प्रक्रिया जल्द पूरा करने का निर्देश

बरारी रोड में बन रहे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के हैंडओवर की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी. इसको लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग पटना मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण कार्य की जानकारी ली गयी.

भागलपुर: जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के अंतर्गत बरारी रोड में बन रहे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के हैंडओवर की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी. इसको लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग पटना मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण कार्य की जानकारी ली गयी. भागलपुर से वीडियो कांफ्रेंसिंग में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ उमाशंकर सिंह शामिल हुए. प्राचार्य ने बताया कि अस्पताल का सिविल वर्क पूरा हो चुका है. वहीं, एजेंसी की ओर से ऑपरेशन थियेटर समेत इंटीरियर का काम पूरा किया जा रहा है.

राज्य सरकार ने हाल ही में जारी किए थे बकाया 34 करोड़ की राशि 

पटना मुख्यालय से कहा गया कि एजेंसी को जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया जाये. वहीं सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के हैंडओवर की प्रक्रिया भी शीघ्र पूरी की जाये. पटना मुख्यालय से एजेंसी की ओर से काम की गति धीमी रखने के कारण नाराजगी भी व्यक्त की गयी. बता दें कि राज्य सरकार की ओर से बकाया राशि 34 करोड़ रुपये हाल ही में जारी किये गये थे. इसके बाद एजेंसी ने इंटीरियर का काम शुरू किया है. हालांकि, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के संचालन के लिए डॉक्टर, नर्स व मेडिकल स्टाफ समेत करीब 280 से अधिक कर्मियों की जरूरत है. अबतक कर्मियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी है.

Also Read: श्रावणी मेला: जिला प्रशासन ने विभिन्न खाद्य सामग्री की बिक्री के लिए किया रेट तय, यहां देखें रेट चार्ट
फैब्रिकेटेड अस्पताल को पूरा करने का निर्देश

वीडियो कांफ्रेंसिंग में पटना मुख्यालय से निर्देश दिया गया कि मायागंज अस्पताल में कैंसर मरीजों के इलाज के लिए बन रहे फैब्रिकेटेड अस्पताल को पूरा कर जल्द ही निर्माण एजेंसी से हैंडओवर की प्रक्रिया को पूरी करें. बता दें कि कोरोना काल में संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लास्टिक के शीट व लोहे की बीम की मदद से अस्पताल के सबसे पश्चिमी हिस्से में फैब्रिकेटेड अस्पताल के निर्माण की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है. अस्पताल प्रबंधन ने फैसला लिया है कि यहां इस समय कैंसर के मरीजों का इलाज किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें