1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bengal election result bihar cm nitish kumar wishesh tmc mamata banerjee bjp pinarayi vijayan and m k stalin for assembly election results win upl

बंगाल चुनाव में जीत के एक दिन बाद सीएम नीतीश ने टीएमसी को दी बधाई, असम और पुडुचेरी के लिए भाजपा को शुभकामनाएं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ममता बनर्जी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ममता बनर्जी
File Photo

Bengal Election Result: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार की वापसी और शानदार जीत के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने टीएमसी (TMC) को बधाई दी है. सीएम नीतीश ने सोमवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर रविवार को आए कई राज्यों के चुनावी नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

सबसे पहले ट्वीट में सीएम नीतीश ने भाजपा को बधाई दी. उन्होंने लिखा- असम में दूसरी बार तथा पुडुचेरी में विजय हासिल करने पर भारतीय जनता पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ.

इसके अगले ट्वीट में तमिलनाडु में विजय हासिल करने वाले डीएमके नेता एम के स्टालिन को भी उनका नाम लेते हुए ट्वीट किया है. जबकि ममता बनर्जी के मामले में सीएम नीतीश ने ऐसा नहीं किया. उन्होंने लिखा- इस जीत पर मेरी बधाई स्वीकारें एम के स्टालिन जी. 2017 और 2018 में जब मैं चेन्नई यात्रा पर आया था तो कामना किया था कि आप तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बनें. मुझे भरोसा है कि आप राज्य को नयी ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे.

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केरल के पी विजयन को बधाई दी. लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के लिए शुभकामनाएं दी साथ ही कामना किया उनके नेतृत्व में राज्य का विकास हो.

अपने चौथे ट्वीट में सीएम नीतीश ने पश्चिम बंगाल चुनाव में जीत के लिए टीएम को बधाई दी. सीएम ने लिखा- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरी बार विजय हासिल करने पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. सीएम ने अपने इस ट्वीट में ममता बनर्जी का नाम नहीं लिखा.

सीएम नीतीश से पहले रविवार को जदयू के बड़े नेताओं में शुमार उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी. उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट में लिखा- भारी चक्रव्यूह को तोड़कर पश्चिम बंगाल में फिर से शानदार जीत के लिए ममता बनर्जी जी आपको बहुत-बहुत बधाई हो.

वहीं हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्ययक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बनने पर खुशी प्रकट की है. मांझी ने रविवार को कहा कि ममता जी को जीत की बधाई. वहीं, पार्टी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कहीं न कहीं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से बड़ी चूक हुई. इससे पहले बंगाल में टीएमसी की जीत पर बिहार के तमाम विपक्षी दलों ने न सिर्फ ममता बनर्जी को बधाई दी बल्कि भाजपा पर निशाना साधाने से भी पीछे नहीं रहे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें