24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेगूसराय में वंदे भारत ट्रेन से उतरते ही 67.4 लाख रुपए के साथ इंजीनियर पकड़ाया, GRP ने किया गिरफ्तार

बेगूसराय स्टेशन पर एक सेक्शन इंजीनियर को मोटी रकम के साथ ट्रेन से उतरते ही गिरफ्तार कर लिया गया.

बेगूसराय में वंदे भारत ट्रेन से उतरे एक इंजीनियर के पास से 67 लाख रुपए से अधिक कैश बरामद किया गया है. लोकसभा चुनाव को लेकर स्टेशन पर चलाए गए सर्च अभियान के दौरान जीआरपी की आरे से ये कार्रवाई की गयी है. जीआरपी की कार्रवाई में पकड़ाए इंजीनियर की पहचान पटना के मरांची थाना क्षेत्र के रामानंदी प्रसाद के पुत्र नीतीश कुमार (33 वर्ष) के रूप में की गयी है. पुलिस ने इंजीनियर से पूछताछ की है.

कटिहार में तैनात IOW का इंजीनियर धराया

कटिहार में कार्यरत आइओडब्ल्यू के सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पास से जीआरपी ने 67 लाख 40 हजार रुपये कैश बरामद किये हैं. जीआरपी ने यह कार्रवाई न्यू जलपाईगुड़ी से चलकर पटना जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के बेगूसराय में रुकने के बाद की. 67 लाख 40 हजार रुपये के साथ पकड़ाये आइओडब्ल्यू के इंजीनियर की पहचान पटना के मरांची थाना क्षेत्र के रामानंदी प्रसाद के पुत्र नीतीश कुमार (33 वर्ष) के रूप में की गयी है.

ALSO READ:

Bihar Weather: भागलपुर-पूर्णिया व आसपास के जिलों में बारिश कब होगी? मौसम विभाग ने दी जानकारी..

चुनाव के मद्देनजर चल रहा था सर्च अभियान

जीआरपी थानाध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. गुरुवार की सुबह वंदे भारत ट्रेन जब रुकी, तो शक के आधार पर ट्रेन से उतरे एक यात्री को रोका गया. यात्री के पास बड़ा ट्रॉली बैग था. जब ट्रॉली बैग को खोलकर कर देखा गया, तो उसमें रुपये के बंडल भरे हुए थे. जीआरपी रुपये से भरे बैग को कब्जे में लेकर थाने ले गयी और इसकी जानकारी आयकर विभाग के अधिकारी विवेकानंद कुमार को दी गयी. जब गिनती हुई तो कुल 67 लाख 40 हजार रुपये बरामद किये गये.

अपने साले का पैसा बता रहा इंजीनियर

जीआरपी ने बताया कि रुपये के साथ पकड़ाया युवक कटिहार में कार्यरत रेलवे के आइओडब्ल्यू का सीनियर सेक्शन इंजीनियर है. इसके साथ ही बरामद राशि के संबंध में न तो कोई वैध कागजात प्रस्तुत किया गया और न ही संतोषजनक जवाब दिया गया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान नीतीश ने बताया कि उक्त रुपये उसके साले के हैं, जो बिजनेसमैन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें