1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. the young man kept crying with folded hands in front of the crowd people beaten to death in banka there was a charge of uprooting the gram asj

भीड़ के सामने हाथ जोड़कर रोता रहा युवक, बांका में लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला, चना उखाड़ने का लगा था आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

बाराहाट (बांका) : थाना क्षेत्र के मोहनपुर व पलियार गांव के बीच खेत की रखवाली कर रहे एक युवक को भीड़ ने चना की फसल उखाड़ने का आरोप लगाते हुए बेरहमी से पीटकर अधमरा कर दिया. घटना गुरुवार देर रात की है. परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से जख्मी युवक को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाराहाट लाया. जहां से उसे बांका रेफर कर दिया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव निवासी 35 वर्षीय संतोष कुमार सिंह, पिता स्व ललन कुमार सिंह मोहनपुर और पलियार गांव के बीच अपने खेत में लगी फसल की देखभाल के लिए गया हुआ था. इसी दौरान वहां पर कुछ दूरी पर ही शंभू राउत अपने चना लगे खेत की रखवाली कर रहा था. कुछ देर बाद वहां अचानक भीड़ इकट्ठा हो गयी और संतोष कुमार सिंह पर चना चोरी का आरोप लगाते हुए लाठी-डंडे से मारपीट करने लगे.

इस बीच भीड़ के बीच में फंसा युवक संतोष अपनी जान की दुहाई देने लगा और हाथ जोड़कर भीड़ से अपनी जान बख्श देने की प्रार्थना करता रहा. भीड़ का इतने में भी मन नहीं भरा तो भीड़ में शामिल लोगों ने युवक को बंधक बना लिया और देर रात फिर एक बार उसकी पिटाई शुरू कर दी, जिसका एक वीडियो भी क्षेत्र में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में भीड़ में शामिल कुछ लोग डंडे से युवक की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं. घटना की जानकारी इसी दौरान संतोष कुमार सिंह के परिवार वालों को मिली. डरते-डरते लोग खेत पर पहुंचे जहां पर संतोष की पत्नी कंचन देवी ने अपने पति को बेसुध अवस्था में देखा और मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी.

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गंभीर रूप से जख्मी संतोष कुमार को अपने साथ लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाराहाट पहुंची. आनन-फानन में चिकित्सकों ने जख्मी युवक का इलाज आरंभ किया, लेकिन चिकित्सक भी जख्मी युवक की हालत भांप चुके थे. उन्होंने तुरंत बेहतर चिकित्सा के लिए उसे बांका ले जाने की सलाह दी.

पुलिस भी त्वरित घायल युवक को बांका ले गयी, लेकिन वहां इलाज के दौरान घायल युवक की मौत हो गयी. युवक की मौत से जहां क्षेत्र में सनसनी फैल गयी, वहीं पुलिस ने भी देर रात गांव पहुंच कर छापामारी करते हुए इस मामले में मुख्य आरोपी शंभू रजक को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन मारपीट की घटना को अंजाम देने में शामिल अन्य आरोपी मौके से फरार हो गये.

पीड़ित पत्नी ने सात पर दर्ज कराया केस

घटना को लेकर मृतक की पत्नी कंचन देवी ने पति की हत्या के मामले में मोहनपुर गांव के मुख्य आरोपित शंभू रजक, मनमोहन राउत, लोचन राउत, रोहित राउत, राम गोपाल राउत के अलावा कुरथियाटीकर गांव के अशोक साह एवं विनोद साह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें घटना का उल्लेख करते हुए मृतक की पत्नी कंचन देवी ने अपने आवेदन में लिखा है कि वह मोहनपुर स्थित अपने पैतृक घर में परिवार के साथ रह रही है.

गुरुवार की शाम 5 बजे उनके पति संतोष कुमार सिंह अपने खेत की देखरेख के लिए मोहनपुर एवं पलियार गांव के बीच स्थित खेत गये हुए थे. इसी दौरान लोगों ने हल्ला मचाना शुरू किया कि उनके पति के साथ कुछ लोग बेरहमी से मारपीट कर रहे हैं. मौके पर पहुंचे तो वहां अपने पति को बेसुध अवस्था में देखा. उधर पुलिस आवेदन के आलोक में बाकी बचे अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रही है.

कहते हैं थानाध्यक्ष

इस संबंध में थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया कि मामले को लेकर मृतक की पत्नी के द्वारा आवेदन दिया गया है. घटना में शामिल एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अन्य फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी जारी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें