1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. singhajor village shaken by bomb blast one killed one injured in banks bihar asj

बम के धमाके से दहला सिंघाजोर गांव, एक की मौत, एक जख्मी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बांका : सदर थाना क्षेत्र का सिंघाजोर गांव सोमवार की देर रात बम के धमाके से दहल उठा. जानकारी के अनुसार सिंघाजोर निवासी गणेश यादव पिता बेनी यादव व जयपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी कुलदीप यादव का पुत्र चंद्रमोहन यादव किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए गांव के समीप एक झाड़ी में बैठकर बम बना रहा था. बम बनाने के दौरान किसी प्रकार एक बम फट गया. इसमें चंद्रमोहन यादव बुरी तरह जख्मी हो गया. धमाका इतना जबरदस्त था कि चंद्रमोहन यादव के दोनों हाथ की कलाई उड़ गयी.

वहीं साथ बैठा उनका सहयोगी गणेश यादव भी जख्मी हो गया. धमाके की अवाज सुन स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा किया चंद्रमोहन बुरी तरह तड़प रहा है. इसके बाद वह शांत हो गया. तब ग्रामीणों ने चंद्रमोहन को मरा हुआ समझकर गांव के बाहर दूर की एक झाड़ी में फेंक दिया. वहीं जख्मी गणेश यादव को उपचार के लिए बांका सदर अस्पताल भेजा गया. सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जख्मी को बेहतर उपचार के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया.

कांड के अनुसंधानकर्ता अभिनंदन कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक झाड़ी में जख्मी अवस्था में चंद्रमोहन यादव मिला. उसे उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा गया, लेकिन उसकी मौत अस्पताल पहुंचने से पूर्व रास्ते में ही हो गयी. वहीं जांच पड़ताल में पता चला कि मृतक अपराधिक प्रवृति का था. उसके अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है. वहीं गंभीर रूप से जख्मी गणेश यादव को पुलिस अभिरक्षा में उपचार के लिए भागलपुर भेजा गया है.

उसके भागलपुर से लौटने के बाद मामले का पटाक्षेप होगा. हालांकि जांच पड़ताल में गांव के कुछ लोगों के द्वारा जमीन विवाद में बम मारकर हत्या करने की बात बतायी जा रही है. मामले को लेकर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार राव ने बताया कि मंगलवार को भागलपुर से तीन सदस्यीय एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया. घटनास्थल से टीम बम विस्फोट से संबंधित साक्ष्य को जब्त कर अपने साथ जांच को ले गयी है. जल्द ही घटना में शामिल अन्य अपराधियों की पहचान कर कार्रवाई की जायेगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें