18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारबांकाआज शान से लहरायेगा तिरंगा

आज शान से लहरायेगा तिरंगा

गणतंत्र दिवस. आरएमके मैदान में होगा मुख्य कार्यक्रम बांका : गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जिलेभर में तिरंगा झंडा शान से फहराया जायेगा. विभिन्न स्कूल, सामाजिक संगठन कार्यालय, सरकारी दफ्तर व विभिन्न संस्थान में झंडोत्तोलन किया जायेगा. मुख्य कार्यक्रम आरएमके मैदान में आयोजित होगी. डीएम कुंदन कुमार आरएमके मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे. साथ ही […]

गणतंत्र दिवस. आरएमके मैदान में होगा मुख्य कार्यक्रम

बांका : गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जिलेभर में तिरंगा झंडा शान से फहराया जायेगा. विभिन्न स्कूल, सामाजिक संगठन कार्यालय, सरकारी दफ्तर व विभिन्न संस्थान में झंडोत्तोलन किया जायेगा. मुख्य कार्यक्रम आरएमके मैदान में आयोजित होगी. डीएम कुंदन कुमार आरएमके मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे. साथ ही डीएम जिले की जनता को संबोधित करते हुए जिले की उपलब्धि व विभिन्न योजनाओं से संबंधित जानकारी देंगे. इसके अलावा भविष्य की कार्य योजनाओं पर प्रकाश डालेंगे. कार्यक्रम में एसपी चंदन कुशवाहा, अधिकारी, जनप्रतिनिधि के साथ भारी संख्या में जिलेवासी की उपस्थिति होगी.
मुख्य समारोह स्थल को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. मंच को तिरंगा की पट्टी से ढक दिया गया है. वहीं दूसरी ओर जिलेभर में गणतंत्र दिवस की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. स्कूली छात्र-छात्राओं में राष्ट्रीव पर्व को लेकर खास उत्सुकता देखी जा रही है. शुक्रवार को प्रात: काल प्रभातफेरी भी विभिन्न स्कूल के माध्यम से निकाली जायेगी. इस माध्यम से देश की लोकतंत्र व एकता का मिसाल पेश किया जायेगा. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से शहर में स्थापित महापुरूषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया जायेगा. वहीं विभिन्न बाजार में तिरंगे की बिक्री हो रही है.
झांकी में अभिनव बांका की दिखेगी झलक
गणतंत्र दिवस के अवसर पर आरएमके मैदान में आकर्षक ढंग से झांकी की प्रस्तुति होगी. खास बात यह है कि अभिनव बांका की नयी झलक देखी जायेगी. शिक्षा सुधार, वैज्ञानिक तकनीक से खेती व विभिन्न योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी दिखायी जायेगी. झांकी के माध्यम से सभी सरकारी योजना व इसके लाभ लेने की जानकारी भी विभिन्न कलाकार के माध्यम से दी जायेगी.
परेड का होगा भव्य आयोजन
आरएमके मैदान में बिहार पुलिस, बीएमपी, एनसीसी व अन्य टुकड़ी पारण परेड में कदम-ताल की अद्भूत विद्या की प्रस्तुति करेंगे. जबकि समस्त कार्यक्रम बैंड की धुन में की जायेगी. झंडोत्तोलन के पश्चात राष्ट्रगान की भी प्रस्तुति होगी. डीएम, एसपी सहित अन्य पदाधिकारी सामूहिक रूप से झंडे को सलामी देंगे.
नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
गणतंत्र दिवस की संध्या में चंद्रशेखर सिंह नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन होगा. जिला प्रशासन की ओर से आयोजित सांस्कृतिक मंच पर सरकारी-गैर सरकारी स्कूली बच्चे व जिले के कलाकार अपनी कलाओं का प्रदर्शन करेंगे. मुख्य रूप से गीत, नृत्य व अन्य विद्याओं की प्रस्तुति होगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें